logo

कन्याकुमारी : पीएम मोदी रॉक मेमोरियल में बैठे ध्यान पर, प्रधानमंत्री कार्यालय से आया ये बयान 

pm310.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क  

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में प्रधानमंत्री मोदी ने ध्यान शुरू कर दिया है। पीएमओ से मिली सूचना के मुताबिक वे ध्यान मंडपम में 2 दिनों तक ध्यान करेंगे। बता दें कि यह वही स्थान है जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था। इधर, राजद नेता तेजस्वी यादव ने पीएम पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है कि पीएम मोदी ध्यान के लिए कन्याकुमारी नहीं जा रहे हैं, बल्कि मार्केटिंग के लिए जा रहे हैं। PM को ध्यान करने जा रहे हैं तो उन्हें ध्यान के समय मीडिया पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। वो ध्यान के लिए नहीं, शूटिंग के लिए जा रहे हैं। ध्यान के समय मीडिया का क्या काम है। मोदी जी जाएंगे और फोटो खिंचवाएंगे।

मां भगवती अम्मान मंदिर में पूजा अर्चना की

पीएम मोदी ने ध्यान पर बैठने से पहले कन्याकुमारी में मां भगवती अम्मान मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां से पीएम विवेकानंद शिला के लिए रवाना हो गए। विवेकानंद रॉक गार्डेन में पीएम करीब 45 घंटे रहेंगे जहां पीएम घ्यान लगाएंगे। वहीं पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार से शनिवार तक के लिए समुद्र तट को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। 

2019 में गए थे केदारनाथ
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2019 में केदारनाथ में ध्यान किया था। पीएम मोदी उस वक्त  भी चुनाव प्रचार थमने के बाद ध्यानन लगाने के लिए पहुंचे थे। केदारनाथ की रुद्र गुफा में पीएम मोदी  ध्यान पर बैठे थे। उन्होंने लगभग  17 घंटे तक इस गुफा में ध्यारन किया था। साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - PM Narendra ModimeditationKanyakumariRock Memorial