logo

विश्व में तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर भारत – जेपी नड्डा 

jp_nadda9.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज देवघर, सारठ में एनडीए प्रत्याशी सीता सोरेन के समर्थन में चुनावी सभा में कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था अब विश्व की तीसरे नंबर सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। कहा, ये बदलता भारत है। उन्होंने कहा, एक समय था जब लोग कहते थे कि नेताओं से इस देश में बदलाव नहीं होने वाला है। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में दिखा दिया कि भारत जैसे देश में बदलाव राजनीति और ईमानदार नेता ही कर सकते हैं। कहा, मोदी ने हर दिन, हर पल, हर महीने और हर साल देश को बदलने को काम किया। इसलिए हम आज बदलता भारत देख पा रहे हैं। कहा आप सीता सोरेन को समर्थन दीजिये। इससे मोदी की स्थिति और मजबूत होगी। इससे बदलाव को गति मिलेगी। 

साधारण आदमी को मोदी पर विश्वास है

नड्डा ने आगे कहा कि आज एक साधारण आदमी भी मान चुका है कि देश में आया बदलाव पीएम मोदी की देन है। वो मान चुका है पीएम से देश का विकास हुआ है। आम आदमी का ये विश्वास किसी नेता को मुश्किल से ही मिलता है। मोदी पर जनसाधारण ने ये विश्वास दिखाया है, तो ये कोई साधारण बात नहीं है। कहा, पहले लोग धर्म, जाति, स्थानीयता और भाषा आदि के आधार पर वोट करते थे। देश में अलग-अलग तरह के वाद थे। लेकिन मोदी ने एक ही जाति, धर्म और वाद का नारा दिया और वो है विकासवाद का नारा। वे सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। किसी एक जाति, समूह या धर्म के विकास का नारा उन्होंने कभी नहीं दिया। 

देश की अर्थव्यवस्था में सुधार 

नड्डा ने आगे कहा कि ये पीएम मोदी की दूरदर्शी सोच नतीजा है कि देश की अर्थव्यवस्था विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाली है। ये ऐसे समय में हो रहा है जब दुनिया के बड़े देशों की अर्थव्यवस्था की हालत खऱाब है। रूस, अमेरिका, चीन और जापान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए वहां की सरकारों को सोचना पड़ रहा है। ऐसे समय में भारत पांचवें से तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। कहा ये मोदी का बदलता भारत है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - JP NaddaSita Sorenlargest economyJharkhand News