logo

Kota : नदी में जा गिरी बारातियों से भरी कार, दूल्हा सहित 9 लोगों की मौत

karhadsa1.jpg

कोटा:

राजस्थान के कोटा में दर्दनाक हादसा हुआ। हादसे की वजह से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। यहां बारातियों से भरी एक कार चंबल नदी में जा गिरी। हादसे में दूल्हा सहित कार सवार 9 लोगों की मौत हो गई। हादसा रविवार तड़के हुआ। संभवत ओवर स्पीडिंग या फिर चालक को झपकी आने की वजह से ये हादसा हुआ होगा। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से पुलिस को घटना की जानकारी तकरीबन 3 घंटे बाद मिल सकी। इसकी वजह से राहत और बचाव कार्य में देरी हुई और हताहतों की संख्या बढ़ी। 

उज्जैन जा रही थी बारात
गौरतलब है कि हादसा कोटा शहर के पास नयापुरा पुलिस पर हुआ। बारातियों की ये कार मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रही थी। बारात राजस्थआन के सवाई माधोपुर से उज्जैन जा रही थी। शादी रविवार को 3 बजे होनी थी। हालांकि तड़के की कार कोटा में नयापुरी पुलिस के पास चंबल नदी में गिर गई। 

पुलिस को देर से मिली सूचना
सुबह तकरीबन 8 बजे पुलिस को सूचना मिली की कार नदी में गिरी है तब जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जब तक कार को निकाला जाता, दूल्हा सहित सभी कार सवारों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शवों को एमबीएस अस्पताल की मॉर्चरी में रखवाया है। परिजनों को सूचना दी गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

परिजनों को दी गई सूचना
मिली जानकारी के मुताबिक कार में दूल्हा अविनाश वाल्मिकी सहित कुल 9 लोग सवार थे। 4 लोग जयपुर के रहने वाले थे। कार चालक को छोड़ बाकी सभी लोग रिश्तेदार थे। पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दी। घटना से परिजन आहत हैं। परिजनों के चित्कार से घटनास्थल पर मौजूद सभी लोगों का दिल दहल गया। पुलिस वाले भी अपने आंसू नहीं रोक पाये। हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।