logo

साज़िश : देश की राजधानी में दूसरी बार IED बरामद, बढ़ा दी गई सुरक्षा

delhi_crime.jpg

दिल्ली:

अब जबकि कई राज्यों में विधानसभा के लिए चुनाव हाे रहे हैं, आतंकी घटनाएं सामने आ रही हैं। पिछले महीने दिल्ली के गाजीपुर में विस्फोटक सामग्री (IED) मिली थी। घटना स्थल पहुंचकर सुरक्षा बलों ने एक फूल बाजार से आईईडी बरामद कर उसे एक खाली मैदान में निष्क्रिय कर दिया था। हालांकि किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची थी। आज ऐसा ही मामला पूर्वी दिल्ली के शाहदरा से सामने आया है। एक खाली मकान से इम्प्रोवाइज्ड इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (IED) बरामद किया गया है। दिल्ली पुलिस का बम स्क्वायड और एनएसजी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

शाहदरा के सीमापुरी के जिस खाली मकान से विस्फोटक सामग्री मिली है, उस घर के बारे में बताया जा रहा है कि यहां तीन-चार लड़के रहते थे, जब अब फरार हैं। पुलिस उनकी भी तलाश में जुट गयी है। दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। पुरानी सीमापुरी की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।

पुलिस ने बताया है कि उन्हें दोपहर में ‘एक संदिग्ध बैग’ देखे जाने की सूचना मिली थी। तुरंत एनएसजी टीम को इसकी जानकारी दी गई। एनएसजी की टीम ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया है। बैग आईईडी ही बरामद हुई।एनएसजी और बम स्क्वायड इस विस्फोटक को निष्क्रिय करने के लिए उचित जगह की तलाश कर रही है।