logo

हैदराबाद : हर 4 विधायक पर एक केयर टेकर, तेलंगाना कांग्रेस के ये 2 नेता कर रहे MLAs की खातिरदारी 

hbad.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

झारखंड से हैदराबाद गये सत्ता दल के हर 4 विधायक के लिए एक केयर टेकर बहाल किया गया है। इन विधायकों की खातिरदारी के लिए तेलंगाना कांग्रेस ने अपने 2 नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। ये दोनों नेता हैं, दीपा दास मुंशी और मंत्री पोन्नम प्रभाकर। गौरतलब है कि झारखंड में नयी बनी चंपाई सोरेन की सरकार को राज्यपाल ने 10 दिन में बहुमत साबित करने के लिए कहा है। वहीं, चंपाई सोरेन की ओर से 5 फरवरी का दिन बहुमत सिद्ध करने के लिए निर्धारित किया गया है। तब तक सत्ता दल के 43 विधायक हैदराबाद में रहेंगे। हैदरा बाद में विधायकों के रहने के लिए लियोनिया हॉलिस्टिक डेस्टिनेशन रिसोर्ट में व्यवस्था की गयी है।  

ये है विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने का कारण 

गौरतलब है कि झारखंड के नये सीएम के रूप में चंपई सोरेन ने शुक्रवार को की शपथ ली है। उनके साथ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली। इस बीच जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के नेताओं को विधायकों के टूट का डर सता रहा है। इसी वजह से तीनों दलों के ज्यादातर विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया। रांची से विधायकों को लेकर चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद भेजा गया। चंपई सोरेन को 5 फरवरी को बहुमत साबित करना है। माना जा रहा है कि उसी दिन ये विधायक हैदराबाद से रांची आएंगे और विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में भाग लेंगे।


खराब मौसम के कारण रद्द करनी पड़ी थी उड़ान
विधायकों को गुरुवार रात को ही हैदराबाद जाना था। वे सभी चार्टर्ड प्लेन में सवार भी हो गए थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से एटीसी का क्लीयरेंस नहीं मिला और उड़ान रद्द करनी पड़ी। उनको शुक्रवार को हैदराबाद भेजा गया। रणनीति यह है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।