logo

हेमंत सोरेन को सीएम पद से नहीं देना चाहिए था इस्तीफा, जेल से बाहर आकर बोले केजरीवाल

kejriwal_hemant_photo.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों पैरोल पर जेल से बाहर हैं। शनिवार को केजरीवाल ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर कहा कि उन्हें सीएम पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए था। उन्हें भी जेल से सरकार चलानी चाहिए थी। बीजेपी पर करारा प्रहार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसे तो ये जिस राज्य में चुनाव हारेंगे, वहां के सीएम को उठाकर जेल में डाल देंगे और उस राज्य की सरकार गिरा देंगे। आज मैं अगर दिल्ली की जेल से इस्तीफा नहीं दे रहा, तो इस तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहा हूं। मुझे किसी पद का लालच नहीं है, ऐसी सीएम की 100 कुर्सी देश के नाम कुर्बान कर सकते हैं।


ऐतिहासिक बहुमत से आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई
केजरीवाल ने कहा कि जब मैं जेल में था तो मुझे कुछ लोगों ने कहा कि आप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे देते। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं यहां सीएम-पीएम बनने नहीं आया हूं। पिछले 75 सालों में अबतक इतने राज्यों में चुनाव हुए लेकिन सबसे ऐतिहासिक जीत आम आदमी पार्टी की हुई। ऐतिहासिक बहुमत से आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि इनका लक्ष्य है कि विपक्ष के नेताओं को जेल में डालना है। जब वो लोग हमें हरा नहीं पाए तो उन्होंने षड्यंत्र करना शुरू कर दिया है। जेल भेजना शुरू कर दिया ताकि सरकार गिर जाए। यही इनकी कोशिश थी। 


इस वजह से नहीं दिया इस्तीफा
सीएम ने कहा कि बीजेपी पता है कि वो हमें दिल्ली में हरा नहीं सकते, इसलिए उन्होंने झूठा षडयंत्र रचा कि केजरीवाल को इस्तीफा देना पड़ेगा और सरकार गिर जाएगी, पार्टी टूट जाएगी। उनकी मंशा तो पूरी नहीं हुई। केजरीवाल ने कहा कि “...75 वर्षों में किसी अन्य पार्टी को इस हद तक परेशान नहीं किया गया है। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन सभी चोर उनकी पार्टी में हैं...मैंने सीएम पद नहीं छोड़ा क्योंकि फर्जी मामले के आधार पर मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी...''तुम अगर जनतंत्र को जेल में कैद करोगे, तो सरकार जेल से चलाकर दिखाएंगे, तुम्हारे ट्रैप में फंसने वाले नहीं हैं और मैंने जेल से सरकार चलाई।
 

Tags - Arvind KejriwalHemant soren