logo

शर्मनाक : परीक्षा केंद्र में छात्रा को अंतवस्त्र उतारने के लिए किया मजबूर, केस दर्ज

a712.jpg

डेस्क: 

केरल (kerala) के एक परीक्षा केंद्र (Exam Centre) में छात्रा को जबरन अंतवस्त्र उतारने के लिए मजबूर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गौरतलब है कि केरल के मार थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Mar Thoma Institute of Information Technology) में नीट (NEET)  का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। आरोप है कि यहां एक छात्रा को जबरन उसके अंतवस्त्र उतारने के लिए मजबूर किया गया। गौरतलब है कि मामला तब प्रकाश में आया जबकि छात्रा के परिजनों ने कोल्लम में पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज करवाई। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। 

 

छात्रों तथा पुरुष कर्मियों के सामने किया विवश
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक परिजनों का कहना है कि छात्रा को अन्य पुरुष छात्रों तथा पुरुष परीक्षा नियंत्रक के सामने ही अंतवस्त्र उतार कर परीक्षा में शामिल होने के लिए कहा गया। घटना की वजह से छात्रा के लिए काफी असहज करने वाली स्थिति पैदा हो गई। परिजनों का कहना है कि परीक्षा केंद्र में जो भी हुआ उसकी वजह से हमारी बेटी शारीरिक और मानसिक रूप से पीड़ित महसूस कर रही है। परिजनों ने कहा कि परीक्षा केंद्र में छात्रा के साथ जिस प्रकार का व्यवहार किया गया वो दुर्भाग्यपूर्ण है। 

घटना की वजह से छात्रा मानसिक रूप से पीड़ित
छात्रा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी 8वीं कक्षा से ही नीट एग्जाम की तैयारी कर रही थी। हमें कॉन्फिडेंट थे कि वो परीक्षा में अच्छा ग्रेड हासिल करेगी लेकिन घटना की वजह से वो मानसिक रूप से इतना परेशान हुई कि ठीक से परीक्षा ही नहीं दे पाई।

उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा की गाइडलाइन में कहीं भी नहीं लिखा था कि छात्रा ब्रेसरी नहीं पहन सकती। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में उनकी बेटी के लिए काफी असहज करने वाली स्थिति पैदा कर दी गई थी। गाइडलाइन के मुताबिक काम नहीं किया गया।

स्टाफ ने छात्रा को बिना अंतवस्त्र उतारे परीक्षा केंद्र में जाने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि राज्य महिला आय़ोग को भी इस घटना से अवगत कराया गया है। आयोग ने मामले में संज्ञान भी लिया है।