logo

उलगुलान न्याय महारैली : 400 तो क्या, इस लोकसभा चुनाव में BJP को 150 पार नहीं होने देंगे- चंपाई सोरेन

CH21.jpeg

रांची 
रांची के प्रभात तारा मैदान में आज उलगुलान न्याय महारैली को संबोधित करते हुए सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि इस मैदान से हम देश, झारखंड औऱ बीजेपी को एक संदेश चाहते हैं। सोरेन ने कहा हमें इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाना है। इतना मजबूत बनाना है कि एनडीए को 400 तो क्या 150 लोकसभा सीट लाना मुश्किल हो जाये। चंपाई ने आगे कहा कि बीजेपी ने एक साजिश के तहत हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया। झूठे मुकदमे में फंसा दिया। कहा कि इनकी साजिश तो एक चुनी हुई सरकार को गिराने की थी। लेकिन हमने उनकी इस साजिश को सफल नहीं होने दिया। कहा, इसी तरह हम इनके 400 पार के नारे को भी नाकाम कर देंगे। 


हेमंत को साजिश के तहत फंसाया गया 

चंपाई ने कहा कि हेमंत सरकार ने ऐसी नीतियां बनाई, जिनसे आदिवासी, मूलवासी, दलित और पिछड़ा वर्ग के लोगों को फायदा हो रहा था। कहा हमने गरीब समूह के बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भेजना शुरू किया। जबकि सच्चाई ये है कि आज झारखंड के ग्रामीण इलाके में अधिकतर परिवारों के पास बच्चों को मैट्रिक के बाद पढ़ाने के लिए पैसे नहीं होते। कहा, हेमंत ने ऐसे परिवारों के बच्चे को पढ़ने के लिए विदेश भेजना शुरू किया। इसी से बीजेपी को तकलीफ होने लगी। इनके नेताओं के पेट में दर्द होने लगा। इसके बाद उन्होंने हेमंत की सरकार को गिराने का काम शुरू कर दिया। इसमें सफल नहीं हो पाये तो झूठे आरोप में उलझाकर जेल में डाल दिया। 


गठबंधन की मजबूती पर दिया बल 
सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि आज बीजेपी के नेता संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। अगर इन्होंने संविधान बदला तो सबसे अधिक नुकसान देश के आदिवासियों, मूलवासियों, दलितों औऱ पिछड़ा वर्ग के लोगों को होने वाला है। कहा, बीजेपी को भरोसा है कि वे इस बार भी केंद्र में सरकार बना लेंगे। कहा, हमको इंडिया गठबंधन की मजबूती पर ध्यान देना है। ताकि बीजेपी अपने इस मंसूबे में फेल हो जाये। इन्होंने जो 400 पार का नारा दिया है, उसे 150 तक सिमेटना है। हमको इसके लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। गठबंधन को मजबूत करने की जरूरत है।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Ulgulan Nyay Maharallychampai sorenspeech