logo

कर्नाटक में BJP उम्मीदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, 4.8 करोड़ कैश जब्त किये गये  

K_SUDHAKAR.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

कर्नाटक में BJP उम्मीदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मिली खबर के मुताबिक उम्मीदवार के पास से 4.8  करोड़ कैश जब्त किये गये हैं। आरोप है कि बीजेपी उम्मीदवार के सुधाकर ने वोटरों को लुभाने के लिए रिश्वत के अलावा कैश का भी इस्तेमाल किया। बता दें कि के सुधाकर राज्य के चिक्कबल्लापुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार है। इस सीट पर आज ही, दूसरे चरण में वोटिंग हो रही है। के सुधाकर के खिलाफ प्राथमिकी औऱ कैश मिलने की तस्दीक कर्नाटक चुनाव आयोग ने की है। 


क्या कहा चुनाव आयोग ने 

के सुधाकर पर प्राथमिकी की जानकारी देते हुए कर्नाटक चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट जारी किया है। इसमें लिखा है, चिक्काबल्लापुर की एफएसटी ने 4.8 करोड़ की नकदी जब्त की। चिक्कबल्लापुरा निर्वाचन क्षेत्र की एसएसटी टीम द्वारा भाजपा उम्मीदवार के सुधाकर के खिलाफ 25.04.2024 को मदनायकनहल्ली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। हालांकि के सुधाकर की उम्मीदवारी पर इस प्राथमिकी से क्या असर पड़ सकता है, इस बात की जानकारी पोस्ट में नहीं दी गयी है। 

इन धाराओं में दर्ज की गयी प्राथमिकी 

मिली खबरों में बताया गया है कि चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र की राज्य निगरानी टीम ने 25 अप्रैल को मदनायकनहल्ली पुलिस स्टेशन में बीजेपी उम्मीदवार के सुधाकर के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। इस प्राथमिकी में बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ आरपी एक्ट के सेक्शन 123 और आईपीसी के सेक्शन 1171 (B,C,E,F) के तहत रिश्वतखोरी और चुनाव पर अनुचित प्रभाव डालने का आरोप लगाया गया है। गौरतलब है कि इस सीट पर आज दूसरे चरण में खबर लिखे जाने तक वोटिंग जारी है औऱ इसमें आरोपी के सुधाकर ने भी मतदान किया है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - BJP candidateK SudhakarKarnatakaFIRLOKSABHA ELECTION