logo

Jammu-Kashmir : कुलगाम में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबल के जवानों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को घेरा

a113.jpg

कुलगाम: 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबल के जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबल के जवानों ने घेराबंदी की है। आतंकी, मुठभेड़स्थल के किसी मकान में छिपे हैं जहां दोनों पक्षों के बीच रूक-रूक कर फायरिंग हो रही है। 

रजनी बाला हत्याकांड में शामिल थे
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम में कल देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। बीच में फायरिंग रूकी थी लेकिन बुधवार को दोबारा वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। दूसरी तरफ हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी छिपे हैं। दोनों कुलगाम जिले के ही रहने वाले हैं। आईजीपी ने बताया कि ये दोनों वही आतंकवादी हैं जिन्होंने बीते दिनों रजनी बाला नाम की टीचर पर हमला किया था। दरअसल, कुछ दिनों पहले रजनी बाला नाम की टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

कश्मीर में टार्गेट किलिंग्स चिंताजनक
गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग्स की घटना बढ़ी है। आतंकवादी, इन दिनों बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की बजाय व्यक्तिगत रूप से लोगों की हत्या करने की वारदातों को ज्यादा अंजाम दे रहे हैं। आतंकियों ने इस दौरान सरकारी कर्मचारियों, प्रवासी श्रमिकों, कश्मीरी पंडितों और पुलिस तथा सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाया है।

इस दौरान, सुरक्षाबल के जवानों ने कई आतंकवादियोंको भी मार गिराया, जिनमें से कुछ स्थानीय थे जबकि कुछ सीमापार से आये थे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जा रहा है।