logo

NEET पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्रालय ने बिहार EOU से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

dharnendre_Pradhan.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में नीट पेपर लीक मामले में शिक्षा विभाग ने बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से रिपोर्ट मांगी है। शिक्षा मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी कर बताया कि नीट (यूजी)-2024 से संबंधित ग्रेस मार्क्स से संबंधित मुद्दे को पहले ही पूरी तरह सुलझा लिया गया है। बयान में कहा गया कि बिहार EOU की ओर से रिपोर्ट प्राप्त होने पर सरकार आगे की कार्रवाई करेगी। बता दें कि खबर लिखने तक सुप्रीम कोर्ट में नीट-यूजी मामले पर सुनाई जारी है। अदालत ने इसकी काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर एक बार इनकार कर दिया है। इससे पहले 11 जून को भी सुप्रीम कोर्ट ने यह अपील खारिज की थी।


रिपोर्ट के प्राप्त होने पर सरकार आगे की कार्रवाई करेगी
मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा कि नीट (यूजी)-2024 से संबंधित मामले में ग्रेस मार्क्स से संबंधित मुद्दे को पहले ही पूरी तरह से सुलझा लिया गया है। पटना में परीक्षा के आयोजन में कथित कुछ अनियमितताओं के संबंध में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। बयान में कहा गया है कि इस रिपोर्ट के प्राप्त होने पर सरकार आगे की कार्रवाई करेगी। बयान में आगे दोहराया गया है कि नीट (यूजी) परीक्षा-2024 मामले में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति/संगठन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले 18 जून को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और एनटीए से कहा था कि अगर नीट-यूजी, 2024 परीक्षा आयोजित करने में कोई लापरवाही हुई है तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए।


NEET पेपर लीक में सरकारी गेस्ट हाउस का इस्तेमाल
वहीं भास्कर की पड़ताल में जो बातें सामने आई वह चौंकाने वाली है। NEET पेपर लीक में सरकारी गेस्ट हाउस का भी इस्तेमाल किया गया है। गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर में अनुराग यादव का नाम दर्ज है। अनुराग यादव वही है जिसे पुलिस ने नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था। इसी गेस्ट हाउस से कैंडिडेट को लेकर सेफ जगह पर ले जाया गया था, जहां कैंडिडेट्स को 24 घंटे पहले पेपर रटवाया जा रहा था। बयान में भी सिकंदर ने गेस्ट हाउस का नाम लिया है, अनुराग यादव सिकंदर का रिश्तेदार है।
 

Tags - NEET Paper LeakMinistry of Education Bihar EOUDharmendre Pradhan