logo

बिग एक्शन : ED ने कथित शराब घोटाला में अरविंद केजरीवाल को बनाया आरोपी, AAP पर लगाये ये आरोप 

ak17.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ईडी ने आज बड़ा एक्शन लिया है। ईडी ने पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला में आरोपी बनाया है। साथ ही आम आदमी पार्टी पर भी आरोप तय किये गये हैं। बता दें कि ये पहली बार हुआ है जब किसी राजनीतिक दल को पीएमएल केस में आरोपी बनाया गया है। इसी के साथ कथित घोटाले में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री को भी आरोपी के रूप में दर्ज किया गया है। इस बाबत ईडी ने आज शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूरक आरोप पत्र यानी चार्जशीट दायर किया। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ये पहली चार्जशीट है। 

10 मई को मिली थी जमानत 
दिल्ली में हुए कथित शऱाब घोटाला मामले में गिरफ्तार किये गये सीएम अरविंद केजरावाल को 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी। उनको 1 जून तक के लिए जमानत मिली है। जमानत के लिए उनको 50000 रुपये का मुचलका भरने के लिए कहा गया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जमानत के दौरान केजरीवाल शराब घोटाला मामले को लेकर सार्वजनिक स्तर पर कोई बयान नहीं देंगे। वह किसी भी गवाह से बातचीत नहीं कर सकेंगे। केस से जुड़ी किसी भी आधिकारिक फाइल तक उनकी पहुंच नहीं होगी। 

21 मार्च को गिरफ्तार किये गये थे केजरीवाल 
बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके घर पर छापेमारी के बाद दिल्ली में हुए कथित शराब भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल को 28 मार्च 2024 तक रिमांड पर लिया गया था।   वे जमानत मिलने तक यानी 10 मई तक तिहाड़ जेल में बंद थे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की और से दाखिल याचिका को खारिज कर दिया था। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind Kejriwalaccused AAPDELHI CMliquor scamED