logo

करना था उंगली का ऑपरेशन, काट दिया जीभ; हंगामा बढ़ने पर डॉक्टरों ने दिया ये तर्क 

Dialysis1.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

एक 4 साल की बच्ची की उंगलियों का ऑपरेशन करना था, लेकिन डॉक्टर्स ने उसकी जीभ का ऑपरेशन कर दिया। महज 4 साल की बच्ची अब डॉक्टर की गलती का खामियाजा भुगतने के लिए विवश हो गयी है। हैरानी में डाल देने वाला ये मामला केरल के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पेश आया है। हंगामा बढ़ने पर डॉक्टर्स ने बताया कि बच्ची की जीभ में भी कुछ समस्या थी। हालांकि बाद में अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए माफी मांगी है। 

क्या है मामला 

मिली खबर के मुताबिक पीड़िता बच्ची की हथेली में 6 उंगलियां थीं। इसी छठी उंगली को ऑपरेशन के जरिये हटाने के लिए बच्ची को लेकर अस्पताल आये थे। लेकिन चिकित्सकों ने उसकी जीभ का ऑपरेशन कर दिया। बच्ची के एक परिजन ने प्रेस का बताया, "हमें बताया गया था कि बच्ची की 6 उंगलियों में से एक को छोटी सी सर्जरी के जरिए हटाया जा सकता है इसलिए हम सहमत हो गए। थोड़ी देर बाद, जब बच्ची को वापस लाया गया, तो हम यह देखकर हैरान रह गए कि लड़की के मुंह में प्लास्टर लगा हुआ था। हमें नहीं पता था कि क्या हुआ। जब हमने उसके हाथ की ओर देखा तो पाया कि अभी भी छठी उंगली मौजूद थी।" 

डॉक्टर्स ने मानी गलती 

मामला बढ़ने पर चिकित्सकों की एक टीम ने मामले की जांच की। जांच में ऑपरेशन टीम की गलती सही साबित हो गयी। इसके बाद अस्पताल में प्रबंधन ने परिजनों से इसके लिए माफी मांगी है। वहीं, बच्ची के एक अन्य परिजन ने बताया, "हमने इस बारे में नर्स को बताया और जब उसने यह सुना, तो वह मुस्कुराने लगी। हमें बताया गया कि उसकी जीभ में भी समस्या थी, और उसे ठीक कर दिया गया। जल्द ही डॉक्टर आए और गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि छठी उंगली हटा दी जाएगी और फिर वे बच्ची को लेकर गए।" 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Doctor's negligenceTongue operationChild's operationkerala news