logo

लेडी डॉक्टर रेप केस : हेल्थ मिनिस्ट्री के बाहर OPD सेवा देंगे दिल्ली AIMS के डॉक्टर्स

trasfer172.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
कोलकाता के आरजी कर मेडिकाल कॉलेज व अस्पताल में हुई लेडी डॉक्टर से रेप औऱ फिर हत्या मामले में दिल्ली के चिकित्सक हड़ताल पर हैं। आज खबर है कि रेप घटना के विरोध में एम्स के चिकित्सक स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलकर इलाज करेंगे। आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन या IMA की तरफ से बुलाई गई हड़ताल रविवार शाम 6 बजे खत्म हो चुकी है। हालांकि, कई स्थानों पर डॉक्टरों का प्रदर्शन खबर लिखे जाने तक जारी है।

एक अन्य खबर के मुताबिक AIMS और दिल्ली के कई अस्पतालों के डॉक्टर निर्माण भवन के बाहर 19 अगस्त से ओपीडी सेवाएं देकर विरोध प्रदर्शन शुरू करने का ऐलान कर चुके हैं। इस बीच खास बात है कि इसी स्थान पर स्वास्थ्य मंत्रालय का दफ्तर भी है। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDA) की ओर से मीडिया को बताया गया है कि दिल्ली में निर्माण भवन के बाहर सड़क पर ओपीडी सेवाएं देना शुरू करेंगे।

एसोसिएशन ने कहा है, 'सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट के लिए एक्शन कमेटी और आरडीए एम्स की आम सभा से चर्चा के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि हड़ताल जारी रहेगी, क्योंकि हमारी मांगें अब तक पूरी नहीं हुई हैं।‘ एसोसिएशन की मुख्य मांगों में इलेक्टिव ओपीडी, वॉर्ड और ओटी सेवाएं, आईसीयू, इमरजेंसी प्रक्रियाएं और इमरजेंसी ओटी जारी हैं। 

Tags - Doctors strikeRAPECountry NewsAIIMS