logo

1 साल में 2 करोड़ नौकरियां, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर केजरीवाल ने दी ये 10 गारंटी 

ak12.jpg

द फॉलोअपर नेशनल डेस्क 

लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर 1 साल में 2 करोड़ लोगों को नौकरियां और गरीब परिवारों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की बात आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कही है। कहा कि अगर गारंटी की ही बात है तो में देश को 10 गारंटी देना चाहता हूं। केजरीवाल ने इस गांरटी को भारत का विजन नाम दिया। उन्होंने आगे कहा कि देश में अभी गारंटियों को दौर चल रह है। कहा, लोग मोदी की गारंटी पर चर्चा कर रहे हैं। अब लोकसभा चुनाव के वोटरों को तय करना है कि वे मोदी की गारंटी पर भरोसा करें या केजरीवाल की गारंटी पर। 

फेल होती रही है मोदी की गारंटी 

केजरीवाल ने आगे कहा कि मोदी की गारंटी फेल होती आ रही है। पीएम मोदी ने इससे पहले हर साल 2 करोड़ रोजगार, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, 2022 में किसान आय डबल करने, 2022 में 24 घंटे बिजली देने, 15 अगस्त 2022 तक साबरमती और मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन, 100 स्मार्ट सिटी और 15 लाख रुपये की गारंटी देशवावियों को दी थी। लेकिन लेकिन कोई भी गारंटी आज तक पूरी नहीं हो सकी। केजरीवाल ने कहा जब मैंने नरेंद्र मोदी के 75 साल पूरे होने पर उनके ही बनाये नियम के तहत रिटायर होने की बात कही तो बीजेपी के नेताओं ने इसके लिए मना किया। लेकिन मोदी जी ने कुछ नहीं कहा। अब या तो वह रिटायर हो जाएंगे या फिर कहेंगे कि मैंने वो नियम आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं को किनारे लगाने के लिए बनाया था।


केजरीवाल ने देश को दी ये 10 गारंटी 

1.    पूरे देश में 24 घंटे निर्बाध बिजली और ग़रीबों को 200 यूनिट मुफ़्त बिजली देंगे।  

2.    देश के हर गांव, हर मोहल्ले में World Class सरकारी स्कूल बनाकर सभी बच्चों के लिए मुफ़्त शिक्षा का इंतज़ाम किया जाएगा।  

3.    देश के हर ज़िले में World Class Multi-Speciality Hospitals और गांव-मोहल्ले में Mohalla Clinics बना कर मुफ़्त इलाज दिया जाएगा। 

4.    चीन द्वारा क़ब्ज़ा की भारत की ज़मीन छुड़वाने के लिए सेना को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी। 

5.     अग्निवीर योजना बंद करके सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा।

6.    स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक़ ही सभी फसलों पर MSP निर्धारित कर किसानों को फसलों का पूरा दाम दिया जाएगा।
  
7.     दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे। 

8.     बेरोज़गारी ख़त्म करने के लिए अगले 1 साल में 2 करोड़ रोज़गार देंगे। 

9.     भ्रष्टाचार को ख़त्म करेंगे, BJP की वाशिंग मशीन को तोड़ेंगे।

10.     GST का आतंक ख़त्म किया जाएगा, GST को PMLA से बाहर किया जाएगा। 

 

Tags - Arvind Kejriwalloksabha electionGuaranteeFree Electricity