logo

CM हेमंत सोरेन ने हाईस्कूल के 827 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर कहा, जो वादा किया पूरा किया

cm_hemant1.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज हाईस्कूल के 827 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा। नियुक्ति पत्र सौंपते हुए सीएम हेमंत ने समारोह में कहा कि हमारी सरकार जो वादा करती है, उसे पूरा भी करती है। 827 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र इस बात का गवाह है। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के लिए मोरहाबादी के रामदयाल मुंडा मैदान में समारोह का आयोजन किया गया। सीएम हेमंत ने 24 शिक्षकों को सांकेतिक तौर पर अपने हाथ से नियुक्ति पत्र दिया। शेष शिक्षकों को ऑनलाईन नियुक्ति पत्र दिया गया। इस दौरान उनके साथ मंच पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता, आलमगीर आलम, सांसद महुआ माजी, शिक्षा विभाग के सचिव के रवि कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

छात्रों के लिए ‘जे गुरुजी’ एप लॉन्च

नियुक्ति पत्र देने के पहले छात्रों के लिए ‘जे गुरुजी’ एप लॉन्च किया गया।  मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार को नियुक्ति पत्र देने के लिए मैदान में पंडाल लगाना पड़ रहा है। इससे पहले की सरकारों ने ये सोचा भी नहीं था। हम हर क्षेत्र में झारखंड को विकास की रास्ते पर ले जाने चाहते हैं। झारखंड की जनता ने जब हमें सरकार के लिए बहुमत दिया तो उस समय उनके मन में कई उम्मीदें रही होंगी। हम उनको एक-एक कर पूरा करने में लगे हुए हैं। 

युवा वर्ग के सपनों को पूरा करेंगे
सीएम हेमंत ने नवनियुक्त शिक्षकों को कहा कि राज्य बनने के साथ ही यहां कई तरह की समस्याएं थीं। लोगों को लगा था कि राज्य बनने के बाद उनको समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। राज्य बनने के बाद की अधिकतर सरकारों ने लोगों की आकांक्षाओं को नजरअंदाज किया। हमारी सरकार लोगों के सुख-दुख बांटने का प्रयास कर रही है। हमने हर विभाग में नौकरियों के लिए विज्ञापन निकाले हैं। चाहे वो स्वास्थ्य विभाग हो, गृह विभाग हो या शिक्षा विभाग या कोई औऱ विभाग। हम नियुक्तियां निकालकर राज्य के युवा वर्ग के सपनों को पूरा करने का काम कर रहे हैं।