logo

नीट पेपर लीक केस : जांच करने बिहार पहुंची CBI टीम के साथ मारपीट, महिला सहित 4 गिरफ्तार 

CBI3.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

नीट पेपर लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली से बिहार पहुंची सीबीआई की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। इसमें कई अधिकारी घायल हो गये। मिली खबर के मुताबिक टीम के वाहनों के शीशे भी तोड़े गये। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित कुल 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें की सीबीआई की टीम बिहार के नवादा जिले के कसियाडीह गांव में जांच करने पहुंची थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि ग्रामीणों ने सीबीआई की टीम को नकली समझकर उनके साथ मारपीट की है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। 


8 लोग नामजद आरोपी बनाये गये 
सीबीआई टीम के साथ मारपीट के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में कसियाडीह गांव के प्रिंस कुमार, एक महिला और दो अन्य लोग शामिल हैं। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने जानकारी दी है कि सीबीआई अफसरों के साथ मारपीट के मामले में रजौली थाने में 8 लोगों के खिलाफ नामजद और लगभग 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। कहा कि मारपीट की घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है। मारपीट में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि नीट पेपर लीक मामले की जांच को कल, शनिवार देर रात सीबीआई को सौंपा गया है। 


सीबीआई ने दर्ज की पहली प्राथमिकी 

गौरतलब है कि नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने आज पहली FIR दर्ज की है। कल देर रात पेपर लीक मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंपा गया है। बहरहाल, मामले को हाथ में लेते ही जांच एजेंसी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली खबर के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीबीआई अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए दूसरे राज्यों में दर्ज पेपर लीक मुकदमों को टेवओवर करेगी। इस मामले में अभी तक जितने भी आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं, उनसे भी सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी। इन आरोपियों को कस्टडी में भी लिया जा सकता है। ये पूरी प्रक्रिया अगले 3 से 4 दिनों में पूरी कर ली जायेगी।  

Tags - NEETpaper leakCBIassaulted