logo

NEET पेपर लीक : एक्शन में CBI, पटना SSP और ईओयू ADG के साथ की बैठक; जानिए अब आगे क्या...

neet_paper_leak_cbi1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नीट पेपर लीक में जांच को लेकर सीबीआई एक्शन में आ गई है। मंगलवार को दिल्ली से सीबीआई की एक टीम पटना पहुंची। जांच एजेंसी ने पटना एसएसपी और ईओयू एडीजी नैय्यर हसनैन खान के साथ बैठक की। खबर ये भी है कि गिरफ्तार सभी आरोपियों से सीबीआई की टीम एक-एक कर पूछताछ करेगी। नीट पेपर लीक केस में सीबीआई की टीम ने एसएसपी पटना को बुलाकर केस से जुड़े अहम बिन्दुओं की जानकारी ली। वहीं दूसरे अफसरों से भी जांच का शॉर्ट नोट हासिल किया।


सीबीआई के सामने इतने सारे सबूत 
बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध ईकाइ ने सीबीआई को जो जानकारी सौंपी है, उनमें 48 घंटे पहले पेपर लीक होने के सबूत, एक रात पहले छात्रों को पेपर मिलने, जला हुआ पेपर, बैंक, कूरियर कंपनी, परीक्षा सेंटर और उनसे संबंधित बयान दर्ज हैं। सूत्र बताते हैं कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, सीबीआई पेपर लीक मामले में पैसे के लेन-देन के तरीके, नकदी, सोना या चेक के साथ-साथ बिचौलियों के कमीशन समेत अन्य मामलों की भी जांच करेगी। साथ ही सभी आरोपियों से एक-एक कर पूछताछ भी की जाएगी।

नीट पेपर लीक में अब तक कितने गिरफ्तार  
नीट पेपर लीक केस में बिहार से 13 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। जबकि झारखंड से 6 आरोपी दबोचे गए हैं। बिहार के सॉल्वर गैंग का कनेक्शन किन किन से था इसकी जानकारी पकड़े गए इन अभियुक्तों से सीबीआई की टीम करेगी। कैस हैंडओवर होने के बाद अभी तक सीबीआई की टीम ने इन आरोपियों से पूछताछ नहीं की है। जल्द ही आरोपियों का सामना सीबीआई की टीम से भी होगा। जो जांच को अगली घटनाओं से जोड़ने में एक कड़ी का काम करेगा।

Tags - NEETNEET paper leakCBIPatna SSPEOU ADG