logo

राहुल गांधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे इस बीजेपी नेता के खिलाफ दर्ज हैं 242 मामले  

surendran.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

राहुल गांधी के खिलाफ केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतरे बीजेपी प्रत्याशी इन दिनों चर्चा में हैं। चर्चा का कारण है उनके खिलाफ पहले से 242 मुकदमों का दर्ज होना। बता दें कि वर्तमान समय में भी राहुल गांधी केरल की इसी लोकसभा सीट से सासंद हैं और इस बार भी उन्होंने यहीं से चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक दिया है। बीजेपी ने उनके खिलाफ के सुरेंद्रन को टिकट दिया है। सुरेंद्रन बीजेपी के अखिल विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र नेता रहे हैं। वे केरल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और कोझिकोड से संबंध रखते हैं। 

कौन हैं सुरेंद्रन 

बता दें कि के सुरेंद्रन केरल में बीजेपी के 11वें प्रदेश अध्यक्ष हैं। कोझिकोड के रहने वाले सुरेंद्रन ने बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। सुरेंद्रन ने कमेस्ट्री से बीएससी की परीक्षा पास की है औऱ अब उनके खिलाफ 242 मुकदमे दर्ज हैं। इस बात की जानकारी सुरेंद्रन ने खुद ही प्रेस को दी है। वे प्रदेश में जुझारू बीजेपी नेता के रूप में जाने जाते हैं। शायद यही कारण है कि पार्टी ने उनको राहुल गांधी के जैसे कद्दावर नेता के सामने चुनावी मैदान में उतारा है। 

एस राधाकृष्णन के खिलाफ दर्ज हैं इतने मुकदमे 
के सुरेंद्रन के अलावा बीजेपी के एक अन्य उम्मीदवार एस राधाकृष्णन के खिलाफ भी 211 केस दर्ज हैं। पार्टी ने एस राधाकृष्णन को एर्नाकुलम से चुनावी मैदान में उतारा है। इस मामले में बीजेपी राज्य महासचिव जॉर्ज कुरियन ने कहा कि इन बीजेपी नेताओं पर दर्ज अधिकतर मामले 2018 में हुए सबरीमाला विरोध प्रदर्शन के समय के हैं। इनमें से अधिकतर मामले अदालत में लंबित हैं। कहा कि जब सबरीमाला में बीजेपी के नेताओं की औऱ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, तब कई मामले दर्ज किये गये थे। बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विवाद हुआ था। 


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Rahul Gandhi K SurendranWayanad Lok Sabha Election