logo

हरियाणा में ऐतिहासिक हैट्रिक जीत की ओर BJP, कांग्रेस की उम्मीदों पर फिरता दिख रहा पानी

hariyana1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

हरियाणा में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है। वह सूबे में हैट्रिक लगाने की ओर है। चुनाव आयोग के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी 51 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस 34 सीटों पर आगे है। हालांकि वोटों की गिनती में रुझान लगातार बदल रहे हैं। हरियाणा में कांग्रेस पहले 55 सीटों तक पहुंचती दिखी और फिर घटकर 35 पर चली आई। 10.19 मिनट पर बीजेपी भी बहुमत का आंकड़ा पार कर 48 सीटों पर आगे चल रही थी। उधर जम्मू-कश्मीर में बिल्कुल शुरू में बीजेपी को बढ़त दिखी, लेकिन फिर कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 1 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर आखिरी चरण की वोटिंग पूरी हुई थी। इससे पहले 18 सितंबर को पहले और 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था। अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां पहली बार चुनाव हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। वहीं हरियाणा में एक फेज में 5 अक्टूबर को ही मतदान हुआ था। 


इधर, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई देती हूं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी स्थिर सरकार के लिए वोट देने के लिए बधाई देती हूं। 2019 से जम्मू-कश्मीर में जो हालात बने हैं, उसके बाद वहां एक स्थिर सरकार की जरूरत है। मुझे खुशी है कि लोगों ने स्थिर सरकार के लिए वोट दिया है, इसमें किसी गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं है।"


 

Tags - BJP historic hat trick Haryana Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News News