logo

NEET पेपर लीक : पटना में CBI की बड़ी कार्रवाई, AIIMS के 3 स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया

aiims_patna_neet.jpg

द फॉलोअप डेस्क
NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पटना में बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई की टीम ने पटना एम्स से 3 डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम उनलोगों को अपने साथ ले गई है।  तीनों डॉक्टर 2021 बैच के स्टूडेंट हैं। इन तीनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं आगे की जांच के लिए सीबीआई ने तीनों के कमरे को भी सील कर दिया है। 


कड़ी जोड़ने में जुटी है सीबीआई
सूत्रों के अनुसार, पकड़े गए तीनों डॉक्टरों के लैपटॉप और मोबाइल को भी सीबीआई ने जब्त किया है। पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पेपर चोरी करने वाले से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने, उन्हें रटाने से लेकर इस कड़ी में शामिल हर चेहरे को दबोच लिया है। पूरे मामले में अब बस एक मिसिंग लिंक है। और वह है कि पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जालसाजों तक कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी। एजेंसी अब इसी कड़ी को तलाश रही है।


याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
 सीबीआई की टीम ने अभी तक पेपर चोरी करने वाले से लेकर पेपर लीक करने वाले और पेपर स्टूडेंट तक पहुंचने वाले सभी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस मामले में मास्टरमाइंड संजीव मुखिया अभी भी सीबीआई की गिरफ्त से बाहर है. आज इस मामले से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है.

Tags - Neet paper leakNeet paper leak caseCBICBI newsBiharBihar newsAIIMS patna