logo

तीसरी बार पीएम बनते ही बोले मोदी, मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ; और क्या बोले

modi101.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

तीसरी बार देश का पीएम बनते ही नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने कहा, हमने जनता की नजरों में पीएमओ की छवि को बदला है। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पीएमओ के अधिकारियों को अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "10 साल पहले हमारे देश में छवि यह थी कि पीएमओ एक पावर सेंटर है। एक बहुत बड़ा पावर सेंटर। मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं सत्ता हासिल करने के बारे में नहीं सोचता। मेरे लिए, यह न तो मेरी इच्छा है और न ही मेरा रास्ता है कि पीएमओ एक पावर सेंटर बने। 2014 से हमने जो कदम उठाए हैं, हमने इसे एक प्रेरक संस्था के रूप में विकसित करने की कोशिश की है। पीएमओ को लोगों का पीएमओ होना चाहिए। इसे  मोदी का पीएमओ नहीं कहा जा सकता।"

सफलता का राज  बताया 

पीएमओ के अधिकारियों को अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "सफल व्यक्ति वह होता है जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी नहीं मरता। इस चुनाव में कई लोगों ने मुझसे यह प्रश्न पूछा है और पिछले 30 वर्षों से लोग मुझसे पूछते हैं कि मेरे अंदर इतनी ऊर्जा कहां से आती है। मेरी ऊर्जा का रहस्य यह है कि मैं अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखता हूं। जो व्यक्ति अपने भीतर के विद्यार्थी को जीवित रखता है वह कभी शक्तिहीन नहीं होता। कभी कमजोर नहीं होता और कभी आलसी नहीं होता। वह हमेशा ऊर्जा से भरा रहता है।"

3 अहम चीजों के बारे मेें बताया

पीएम मोदी ने आगे कहा, "जब हम काम करते हैं, तो 3 चीजें बहुत आवश्यक होती हैं। अगर ये 3 चीजें हमारे पास हैं, तो मैं नहीं मानता कि कहीं भी असफलता देखने को मिलेगी। ये तीन चीजें हैं, विचारों की स्पष्टता, दृढ विश्वास और काम करने वाली स्प्रीट। जहां तक सरकार का सवाल है, मैं मानता हूं कि कोई भ्रम नहीं है। हमें पता है कि उसे इस रास्ते पर जाना है और इसे हासिल करना है। विचारों की ऐसी स्पष्टता किसी भी काम की सफलता के लिए पहली आवश्यकता है। इसके बाद दृढ़ विश्वास। मैं जो भी सुन रहा हूं, जो भी मुझे बताया जा रहा है, मुझे उस पर अविश्वास नहीं होना चाहिए। मुझे अपने व्यक्तित्व को इस तरह से ढालना है। मुझे अपने समय का अधिकतम उपयोग करने के लिए खुद को समर्पित करना है।"


 "

Tags - PM ModipowerPMOBJP