logo

बहराइच हिंसा : पूरे इलाके में कर्फ्यू जैसा माहौल, 2 दिन और बंद रहेगा इंटरनेट; 26 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

हजज.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बहराइच में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। 13 अक्टूबर को बहराइच के महसी क्षेत्र में युवक रामगोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद इलाके में हिंसा फैल गई। इस हिंसा को भड़के बुधवार को चौथा दिन है और हिंसा से प्रभावित पूरे क्षेत्र में फोर्स तैनात है। हिंसा को लेकर इलाके में इंटरनेट को और 2 दिन यानी गुरुवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, इस मामले में अबतक 26 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा जा चुका है।CO महसी भूपेंद्र हुए सस्पेंड
बहरहाल, घटना के बाद से ही महराजगंज जहां से हिंसा शुरू हुई थी, वहां से करीब 2 किमी के इलाके में पूरा मार्केट बंद है। प्रशासन द्वारा लोगों से दुकान खोले जाने की अपील की गई है। लेकिन हिंसा के डर से कोई भी दुकान नहीं खोल रहा।

हालांकि, यहां स्कूलों को खोल दिया गया है, लेकिन सन्नाटा पसरा हुआ है। इधर घटना पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने CO महसी भूपेंद्र गौर को सस्पेंड कर दिया है। हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी कुछ बातें निकलकर सामने आई है, जिसे लेकर कई दावे किए जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो, गोली मारने से पहले मृत युवक की पिटाई भी की गई थी। राम गोपाल की बॉडी में 25 छर्रे और नाखून उखाड़ने के निशान मिले हैं।

Tags - Bahraich violence 26 people arrested National News National News Update