logo

शांत हुआ बहराईच, उपद्रव फैलाने के आरोप में 30 लोग गिरफ्तार; क्या कहा सीएम योगी ने 

up_bahraich.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
बहराइच में हिंसा फिलहाल शांत है। यूपी एसटीएफ के एडीजी के खुद सड़क पर उतरने के बाद भीड़ काबू में है। 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सड़कों पर से दंगाई अब नजर नहीं आ रहे। हालांकि शहर भर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। उपद्रव वाले इलाके में पीएसी को तैनात किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद सोमवार को हिंसा भड़क उठी। रामगोपाल मिश्रा की मौत से नाराज ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर महराजगंज पहुंच गए और वर्ग विशेष के दुकानों और घरों को निशाना बनाया। जिसके बाद इलाके में फोर्स बढ़ा दी गई है। इससे पहले मारे गए रामगोपाल मिश्रा के शव को लेकर ग्रामीण महसी तहसील पहुंचे हैं, जहां धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस ग्रामीणों को रोकने की कोशिश में जुटी रही। कुछ लोगों के मुताबिक मृतक रामगोपाल पर एक घर से हरा झंडा उतार कर वहां भगवा झंडा फहराहने का आरोप है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

वहीं मृतक के परिजनों ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसका विधायक ने आश्वासन दिया, लेकिन गुस्साए लोगों ने अब दूसरे पक्ष की एक डिस्पेंसरी में आग लगा दी। खबर लिखे जाने तक बहराइच के महसी में भारी पुलिस बल तैनात है। भारी सुरक्षा के बीच गोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार किया गया है। एक अन्य खबर के मुताबिक बहराइच का सधुवापुर गांव दंगे से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। पूरा गांव लगभग जला दिया गया है। ग्रामीणों के घर मकान दुकान संपत्ति, ट्रैक्टर, बाइक, आदि आग के हवाले कर दिए गए हैं। भीड़ ने जब गांव पर हमला किया तो ग्रामीण अपना घर छोड़कर खेतों की तरफ भाग निकले तब जान बची। लेकिन संपत्ति का काफी ज्यादा नुकसान इस गांव में हुआ है। वहीं, डीएम मोनिका रानी गर्ग मौके पर थोड़ी देर पहले पहुंची लेकिन पीड़ितों से मिले बिना निकल गई। ये पहली बार हुआ है बहराइच में दंगा ग्रामीण क्षेत्रों में फैल गया। 


इधर, सीएम योगी ने कहा है कि जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कहा कि प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है।


 

Tags - Bahraich arrested disturbance National News National News Update National News live