logo

ज्ञानवापी : मस्जिद कमिटी की अपील ,सर्वे की वीडियो रिकॉर्डिंग किसी और से साझा न करे कोर्ट

Gyanvapi-1-13.jpg

डेस्क :
ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में मस्जिद कमिटी की ओर से मस्जिद के भीतर हुए सर्वे के फ़ुटेज और तस्वीरों को पब्लिक डोमेन में शेयर करने की अपील की गई है। कमिटी ने वाराणसी कोर्ट से अनुरोध किया है कि मामला संवेदनशील होने के कारण सर्वे की रिपोर्ट पब्लिक होने से परेशानी हो सकती है। कमिटी का कहना हैं कि बहुत सारे पत्रकारों ने वीडियो रिकॉर्डिंग की मांग की है। लेकिन ,जो लोग इस मामले में पार्टी नहीं हैं। उन्हें इस मामले से जुड़ी फ़ुटेज और तस्वीरें ना दी जाए। 

कोर्ट के आदेश पर कराया गया था सर्वे 
ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे वाराणसी कोर्ट के ऑर्डर के बाद कराया गया था,इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी हुई थी। जिसकी रिपोर्ट कोर्ट के सीनियर डिविज़न जज रवि कुमार दिवाकर को 19 मई के दिन सौंप दी गई थी। सर्वे कोर्ट के ऑर्डर पर 14, 15 और 16 मई को कराया गया था। 

क्या है ज्ञानवापी का मामला  
ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे वाले हिस्से में मां शृंगार गौरी की पूजा और दर्शन करने की मांग की थी।कोर्ट में याचिका पांच महिलाओं द्वारा दायर की गए थी ।साथ ही महिलाओ  ने उन्होंने प्लॉट नंबर 9130 के निरीक्षण और वीडियोग्राफी की मांग भी की थी जिसे मंज़ूर करते हुए कोर्ट ने निरीक्षण और उसकी वीडियोग्राफी के आदेश दिए थे।