logo

बाबा सिद्दीकी की मौत पर अजित पवार ने किया भावुक पोस्ट, कहा- मामले पर सियासत न करें पार्टियां

BABA13.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

अजित पवार गुट के एनसीपी नेता अजित पवार ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक भावुक कर देनेवाला पोस्ट किया है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने लिखा, “बाबा सिद्दीकी के निधन से एनसीपी पूरी तरह टूट गई है। वे एक ऐसे नेता थे जिन्हें बहुत से लोग प्यार करते थे। निजी तौर पर मैंने एक ऐसा प्रिय मित्र खो दिया है जिसे मैं वर्षों से जानता था।”

उन्होंने लिखा, “हम इस घटना की क्रूरता से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह केवल एक राजनीतिक क्षति नहीं है - यह एक गहरी व्यक्तिगत त्रासदी है जिसने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है।” एनसीपी नेता ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इस घटना का राजनीतिकरण ना किया जाए। उन्होंने कहा कि अभी हमारा ध्यान यह होना चाहिए कि इस मामले में बाबा के परिवार के न्याय किस तरह से हासिल हो। बता दें कि बाबा सिद्दीकी लगभग 48 सालों तक कांग्रेस में रहे। लेकिन इसी साल फ़रवरी में वो एनसीपी, अजित पवार गुट में शामिल हो गये थे। 

एनसीपी नेता नेता ने कहा, घटना की गहनता से जांच कराई जाएगी और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमले के पीछे के मास्टरमाइंड का भी पता लगाया जाएगा। बाबा सिद्दीकी के निधन से हमने एक अच्छा नेता खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक भाइयों के लिए लड़ाई लड़ी और सर्व-धार्मिक सद्भाव के लिए प्रयास किया। उनका निधन एनसीपी के लिए बड़ी क्षति है। मैं जीशान सिद्दीकी, सिद्दीकी परिवार और उनके कार्यकर्ताओं के दुख में शामिल हूं।

गौरतलब है कि एनसीपी अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी को तीन गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लीलावती अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर बांद्रा खेरवाड़ी सिगनल के पास उनपर गोलीबारी हुई थीइस मामले में दो शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। शूटर्स ने सिद्दीकी पर छह राउंड फायरिंग की, जिसमें तीन गोलियां उन्हें लगीं। । बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा नाम थे। वे तीन बार विधायक रहे हैं।


 

Tags - Ajit Pawar emotional Baba Siddiqui death National News National News Update National