logo

'अग्निवीर यूज एंड थ्रो', अग्निपथ योजना पर भिड़े राहुल-राजनाथ; अमित शाह ने भी किया जवाबी हमला

RAHUL011.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि 'अग्निवीर यूज एंड थ्रो' योजना है। यही नहीं उन्होंने अग्निवीर जवानों को 'यूज एंड थ्रो मजदूर' बताया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि  अग्निवीर को प्रधानमंत्री शहीद नहीं मानते हैं। राहुल ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा लोकसभा में कहा कि एक अग्निवीर ने बारूदी सुरंग विस्फोट में अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसे ‘शहीद’ नहीं कहा गया। ‘अग्निवीर’ एक इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर है।


राजनाथ सिंह ने किया दिया जवाब 

संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के आरोपों पर जवाब दिया। रक्षा मंत्री ने कहा, नेता प्रतिपक्ष सदन को गुमराह कर रहे हैं। अग्निवीर शहीदों को 1 करोड़ रुपये दिया जाता है। राजनाथ सिंह ने कहा, अग्निवीर जैसी योजना कई देशों में है। वहां किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, “सदन झूठ बोलने की जगह नहीं है।“ 


राहुल पर गलत बयानी का आरोप 

कांग्रेस और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राहुल गांधी को गलत बयान देकर सदन को गुमराह करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। उन्होंने सदन को जानकारी दी कि हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान जान गंवाने वाले अग्निवीर जवान के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता केंद्र सरकार देती है। 

Tags - Rahul GandhiAgniveer Amit Shah Rajnath Singh Lok Sabha