logo

TDP के बाद अब JDU ने क्या मांग लिया कि बढ़ गई BJP की टेंशन, मोदी के सामने कई चुनौतियां

TDD_JDU.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

एनडीए सरकार को समर्थन देने के बदले TDP के बाद अब JDU ने मोदी सरकार के सामने नई मांग रख दी है, जिससे बीजेपी की टेंशन बढ़ गयी है। परिस्थितियां ऐसी बन रही हैं जिससे आने वाले दिनों में मोदी सरकार को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल आज ही JDU के महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने BJP को सलाह देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को सेना भर्ती में अग्निवीर योजना पर पुनर्विचार जरूरी है। साथ ही कहा, इस मामले में सरकार में शामिल सभी घटक दलों की सहमति कैसे हो, इस पर विचार किया जाना चाहिये। कहा इस मसले पर जदयू का स्टैंड जो पहले था वो आज भी है। कहा UCC पर भी हमारा नजरिया बदला नहीं है। हम पहले के स्टैंड पर कायम हैं। 

बीजेपी खेमे में खलबली
एक अंग्रेजी डेली की रिपोर्ट के मुताबिक टीडीपी ने मोदी सरकार को समर्थन के बदले में केंद्र में लोकसभा स्पीकर का पद और 6 अहम मंत्रालय की मांग की है। हालांकि बाद में टीडीपी ने कहा कि वो 5 मंत्रालय पर भी विचार कर सकता है। लेकिन कौन से मंत्रालय उसे चाहिये, ये उसकी पसंद से ही तय होगा। बीजेपी खेमे में टीडीपी की इस डिमांड के बाद खलबली है। बता दें कि नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ 9 जून को लेने वाले हैं। पहले खबर आयी थी कि मोदी 8 जून को शपथ ले सकते हैं। 

मोदी के लिए इसलिए खास हो गये हैं टीडीपी और जदयू 

इस आम चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी के कुल 240 सासंद चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं। दूसरी ओर केंद्र में सरकार बनाने के लिए 272 सांसदों की जरूरत है। ऐसी स्थिति में एनडीए में शामिल टीडीपी, जेडीयू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और लोजपा (रामविलास) सरकार गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आम चुनाव में टीडीपी, जेडीयू, शिंदे नीत शिवसेना और लोजपा (रामविलास) के क्रमश: 16, 12, 7 और 5 सासंद जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं। 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - TDPJDUBJPMODI