logo

शराब के बाद अब दवा घोटाले में घिरी केजरीवाल सरकार, LG ने दिये CBI जांच के आदेश

KEJRIWAL1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

कथित शराब घोटाले के बाद अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार दवा घोटाले में भी घिरती नजर आ रही है। इस बाबत उपराज्यपाल (LG) ने CBI जांच के आदेश दिये हैं। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले सरकारी अस्पतालों के लिए दिल्ली सरकार की ओर से दवाओं की खरीद की गयी थी। खरीदी गयी कुछ दवाएं लैब में टेस्ट के बाद मानक पर खऱी नहीं उतरी। मामले को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने संज्ञान में लिया और CBI जांच के आदेश दिये।

क्या लगा है आरोप 
एक मीडिया रपट के मुताबिक उपराज्यपाल ने दवा खऱीद की CBI जांच के आदेश सतर्कता विभाग की रिपोर्ट के आधार पर दिये हैं। सतर्कता विभाग ने जानकारी दी है कि सरकारी अस्पतालों के लिए दवा की खऱीद में नियमों की अनदेखी की गयी। बताया जा रहा है कि खरीदी गयी दवाओं की जांच सरकारी और फिर निजी लैब में की गयी। इस दौरान कई दवाइयां मानक स्तर पर सही नहीं पायी गयीं। खबर है कि उपराज्यपाल ने मामले में मुख्य सचिव को पत्र लिखकर CBI से जांच कराने का निर्देश दिया है। 

कथित शराब घोटाला में फंसे हैं केजरीवाल 

बता दें कि ईडी दिल्ली में हुए शराब घोटाला मामले की जांच कर रही है। इस मामले में भी केजरीवाल का नाम जुड़ा हुआ है। ईडी शराब घोटाला में पूछताछ के लिए केजरीवाल को तीन बार समन कर चुकी है। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ईडी के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुए हैं। उन्होंने ईडी के समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित से बताया है। साथ ही ईडी के समन के रद्द करने की मांग की है। सियासी जानकारों का मानना है कि लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का विभिन्न आरोपों में घिरना उनके लिए दोहरी मुश्किलें पैदा कर सकता है।