logo

श्रद्धालुओं से भरी बस पर गिट्टी से लदा ट्रक पलटा, 11 लोगों की दर्दनाक मौत

ेगूोजही1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
यूपी के सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही श्रद्धालुओं से भरी निजी बस पर गिट्टी से लदा ट्रक पलट गया। हादसा शनिवार की देर रात हुआ। बस खुटार इलाके के गोला बाईपास रोड पर एक ढाबे पर रुकी थी। इस दौरान गिट्टी से भरे ट्रक ने पहले बस में टक्कर मारी, फिर उसी पर पलट गया। हादसे से बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। पुलिस भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। श्रद्धालु वाहन में बुरी तरह फंस गए थे। करीब 3 घंटे के रेस्क्यू के बाद सभी को बाहर निकाला जा सका। तब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी थी। हादसे में गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 


कैसे हुआ हादसा
सीतापुर जिले के सिधौली इलाके के बड़ाजेठा गांव के रहने वाले लोग शनिवार की रात मां पूर्णागिरि के दर्शन के लिए जा रहे थे। सभी एक प्राइवेट बस में सवार थे। शाहजहांपुर के खुटार इलाके के गोला बाईपास रोड पर बस एक ढाबे पर रुकी। श्रद्धालुओं को यहां खाना खाना था। कुछ लोग बस से उतर कर ढाबे पर पहुंच चुके थे, जबकि कुछ श्रद्धालु बस में बैठे थे। इस बीच रात 11.20 बजे के आसपास गिट्टी से लदे एक ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, ट्रक बस के ऊपर ही पलट गया। इससे श्रद्धालु वाहन और गिट्टियों के बीच दब गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। जानकारी मिलने पर कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा भी रात में 12.50 बजे के आसपास मौके पर पहुंचे। 


तीन घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन 
क्रेन और बुलडोजर भी मंगा लिया गया। करीब 3 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी को बाहर निकाला जा सका. तब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. हादसे में गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया. पुलिस ने घायलों के परिजनों को हादसे की जानकारी दी। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि रेस्क्यू किया जा चुका है. घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं एसपी ने बताया कि हादसे के कारणों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. शवों की पहचान भी कराई जा रही है.

Tags - Sitapur News UP Sitapur Sharjahanpur accident 11 people died accident in Purnagiri accident in UP bus accident in UP