logo

नवादा हादसे पर बोले राहुल गांधी- प्रधानमंत्री की चुप्पी इस पूरे षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर

RAHUL10.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

नवादा में दबंगों द्वारा 100 महादलितों के घर जलाने हादसे पर कांग्रेस सासंद औऱ नेता प्रतिपक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा कि ये हादसा महादलितों के खिलाफ षड़यंत्र का परिणाम है। कहा, प्रधानमंत्री की चुप्पी इस पूरे षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर है। कांग्रेस नेता ने कहा, नवादा में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज़्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है।

राहुल ने आगे कहा कि अपना घर-संपत्ति खो चुके इन दलित परिवारों की चीत्कार और भयंकर गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में मचा आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में कामयाब नहीं हो पाए। भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं। ये लोग भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं। ताकि वो अपने सामाजिक और संवैधानिक अधिकार भी न मांग पाएं। प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर है। बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए।

बता दें कि दबंगों ने बुधवार शाम दलित बस्ती में आग लगा दी थी। बताया जा रहा है इसमें दलितों के 80 से ज्यादा घर पूरी तरह से जल गए हैं। वहीं इस घटना के बाद स्थिति अनियंत्रित हो गई है। जिसे देखते हुए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी वहां कैंप कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आज इसी घटना पर सोशल मीडिया एक्स के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी है। 


 

Tags - Rahul Gandhi Nawada Prime Minister approval National News National News Update