logo

UP : मॉर्निंग असेंबली में बच्चों से पढ़वाई जा रही थी नमाज! स्कूल के प्राचार्य ने अब ये सफाई दी है

a340.jpg

कानपुर: 

कानपुर के एक स्कूल में मॉर्निंग एसेंबली में बच्चों से नमाज पढ़वाने का मामला सामने आया है। कई अभिभावकों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि इसमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। आपत्ति दर्ज कराने वाले अभिभावकों में से एक ने कहा कि मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि बच्चा धाराप्रवाह नमाज पढ़ रहा है। पूछने पर बच्चे ने बताया कि उसने ये स्कूल में सीखा। हम स्कूल पहुंचे तो प्रबंधन ने इसे रोकने से मना कर दिया। तब जाकर मैंने व्हाट्सएप ग्रुप बनाया। मैंने लोगों को इस बारे में जानकारी दी। 

 

एसीपी निशंक शर्मा ने क्या कुछ बताया! 
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कानपुर के एसीपी निशंक शर्मा ने इस पूरे मामले को लेकर बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि एक स्कूल में छात्रों को इस्लाम धर्म की प्रार्थना से जु़ड़ी कुछ पंक्तियां सुनाने के लिए कहा गया था। एसीपी ने कहा कि हमने इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से बातचीत की। हमें बताया गया कि स्कूल में सभी धर्मों की प्रार्थना होती है। हालांकि, अभिभावकों द्वारा आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद इसे बंद कर दिया गया है। एसीपी ने कहा कि मामले में ज्यादा पैनिक होने या अफवाह फैलाने से बचना चाहिए। 

स्कूल में अब केवल राष्ट्रगान गाया जायेगा!
पूरे मामले को लेकर संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल में सभी धर्मों की प्रार्थना होती है। हिंदू, इस्लाम, सिख और ईसाई धर्म, सभी की प्रार्थना होती है। चूंकि, कई अभिभावकों ने इस्लामिक प्रार्थना पर आपत्ति जताई तो हमने इसे रोक दिया। अब केवल राष्ट्रगान गाया जा रहा है।