logo

झारखंड के 21,000 युवाओं को निजी क्षेत्र में मिलेगा रोजगार, ये बड़ी कंपनियां देंगी नौकरी

jobs4.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
झारखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार युवाओं को एक साथ 21 हजार नौकरियां देने जा रही है।  निजी क्षेत्रों में नौकरियां देने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। जो युवा लंबे समय से रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे थे, उन्हें निजी क्षेत्रों में श्रम नियोजन, कौशल विकास योजना के माध्यम से जॉब दिया जायेगा। 

रांची में जल्द होगा स्किल कॉन्क्लेव 
बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी रोजगार मेला लगाकर युवक-युवतियों को जॉब दिया जायेगा। राज्य सरकार ने युवाओं से इस रोजगार मेला में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है। रोजगार मेला को लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर है। रांची में बहुत जल्द रोजगार मेला की तर्ज पर स्किल कॉन्क्लेव का आयोजन कराया जायेगा, जिसमें देश-विदेश की विभिन्न कंपनियां भाग लेंगी।

इन कंपनियों में मिलेगा जॉब 
रांची में जिस स्किल कॉन्क्लेव का आयोजन किया जायेगा, उसमें दर्जनों कंपनियां हैं। स्किल कॉन्क्लेव में निजी कंपनियों में मुख्य रूप से मारुति-सुजूकी, कोका-कोला, कमिंस इंडिया और होंडा शामिल हैं। भारत से कोका-कोला के वाइस प्रेसिडेंट और विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक हो चुकी है। स्किल कॉन्क्लेव में इन कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किया जायेगा। बता दें कि रोजगार मेला के माध्यम से अब तक 45 हजार से अधिक बेरोजगारों को जॉब दिया जा चुका है।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Jobsprivate companyJharkhand News