logo

धनबाद में CISF को महिलाओं ने घेरकर की पत्थरबाजी, जान बचाने के लिए टीम की तरफ से हवाई फायरिंग 

मगेि.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
धनबाद झरिया के घनुवाडीह ओपी क्षेत्र अंतर्गत बीसीसीएल के लोदना एरिया 10 के कुजामा कोलियरी के देवप्रभा आउटसोर्सिंग में गुरुवार को फायरिंग हुई है। दरअसल यहां पर बाइक कोयला ढो रहे लोगों को रोकना सीआईएसएफ के लिए महंगा पड़ गया। सीआईएसएफ टीम के द्वारा बाइक को रोके जाने के बाद सैकड़ों की संख्या में वहां महिलाएं पहुंच गयीं। महिलाओं ने सीआईएसएफ टीम को घेर लिया। महिलाओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। अपनी जान बचाने के लिए सीआईएसएफ की टीम को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जिसके बाद सीआईएसएफ की टीम जान बचाकर भागी। इसके बाद स्थानीय थाना की पुलिस भी पहुंची। 


सीआईएसएफ को देख भागने लगे कोयला चोर 
सीआईएसएफ कमांडेंट भूपेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार को डिप्टी कमांडेंट विवेक चौधरी के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान कोयल चोरी कर ले जाते देख सीआईएसएफ के अधिकारी और जवान मौके से कोयला चोरों को खदेड़ने लगे। तभी बाइक से कोयला ले जा रहे दो चोर को सीआईएसएफ की टीम ने पकड़ लिया। जिसके बाद पास के बालूगद्दा से सैकड़ों की संख्या में महिला पहुंच गई। सीआईएसएफ के जवानों को चारों ओर से घेर लिया और पत्थरबाजी करने लगे। 


8 राउंड फायरिंग की 
सीआईएसएफ की टीम ने अपने आप को बचाने के लिए 8 राउंड हवाई फायरिंग की। इस पत्थरबाजी में 8 सीआईएसएफ जवान को चोट आई है। जिसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस घटना में कई महिलाएं भी घायल हुई हैं। घटना को लेकर सीआईएसएफ की ओर से घनुवाडीह थाना में लिखित शिकायत की जा रही है.

Tags - Dhanbad news Dhanbad latest news Dhanbad update Dhanbad recent news Dhanbad Jharia