logo

बच्चों के विवाद में महिला की हत्या, डेढ़ लाख में मामले को दबाने का हुआ था सौदा 

ेपोन_236.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद में 11 अप्रैल की रात को एक महिला की हत्या कर दी गयी है। घटना गिरिडीह जिले के पचंबा थाना क्षेत्र के रानीखावा गांव की है। बताया जाता है कि रानीखावा के रहने वाले रमेश मंडल और पूरण मंडल के बच्चे घर के नल के पास खेल रहे थे। इस क्रम में दोनों के बच्चों के बीच विवाद हो गया। इस पर पूरण मंडल की पत्नी कुंती देवी ने अपने बच्चे और देवर रमेश मंडल के बच्चे को भी डांट कर दोनों को अलग करते हुए घर भेज दिया। 


दोनों आरोपी फरार 
जिससे नाराज छोटे भाई रमेश मंडल और उसकी पत्नी सुनीता देवी ने कुंती देवी से तू-तू-मैं-मैं शुरू कर दी। बात बढ़ कर मारपीट तक पहुंच गई। इस मारपीट में मौके पर ही कुंती देवी की मौत हो गयी। घटना के वक्त मृतका का पति घर के बाहर कमाने गया हुआ था। इधर पचंबा थाना प्रभारी नरेश यादव ने मृतका के पति पूरण मंडल के आवेदन पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए आरोपी रमेश मंडल और सुनीता देवी की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया है। दोनों आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।


मामले को दबाने की कोशिश थी 
हालांकि महिला की हत्या दो दिन पूर्व 11 अप्रैल की रात को हुई है परंतु मामले को कुछ लोग दबाने की फिराक में थे। इस बीच मृतका के गुजरात के सूरत में रहे रहे बेटों ने शनिवार सुबह पचंबा पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद पचंबा पुलिस हरकत में आयी और शव को कब्जे में ले लिया। बताया जाता है कि इस मामले को दबाने का हर संभव प्रयास किया गया। स्थानीय मुखिया मोहन मंडल पर भी इस मामले में अंगुली उठाई गई है। सूत्रों का कहना है कि डेढ़ लाख रुपये में मामले का सौदा तय कर दिया गया था। हालांकि कुंती के सूरत में रह रहे पुत्र हीरालाल मंडल एवं बीरेंद्र मंडल ने किसी की नहीं चलने दी और सूरत से ही पुलिस को पूरे मामले से अवगत करा दिया। इधर कुछ लोगों का यह भी कहना है कि महिला की मौत हृदय गति रूकने से हुई है।

Tags - Giridih news Giridih news Giridih latest news Giridih crime Giridih Jharkhand Giridih update Jharkhand news