logo

ढुल्लू महतो के खिलाफ गवाही देने गया पति तो सांसद के समर्थकों ने पत्नी और बेटी पर किया जानलेवा हमला

DOMAN.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद सांसद ढुल्लू महतो एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। सांसद पर आरोप है कि उनके समर्थकों ने उनके खिलाफ गवाही देने वाले परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की। दरअसल बरोरा थाना क्षेत्र की चिटाही बस्ती में सांसद ढुल्लू महतो के साथ चल रहे जमीन विवाद मामले में गुरुवार को धनबाद कोर्ट में गवाही थी। बस्ती निवासी भुक्तभोगी डोमन महतो कोर्ट में गवाही देने पहुंचे। इससे नाराज़ होकर ढुल्लू महतो के समर्थकों ने डोमन की पत्नी नीरा देवी व बेटी की जमकर पिटाई की। परिजन गंभीर रूप से घायल नीरा देवी और उसकी बेटी को लेकर बरोरा थाना पहुंचे। 


नीरा देवी के बेटे ने बताया कि सांसद ढुल्लू महतो के समर्थक अजय महतो सहित आठ-दस लोगों ने उनलोगों के साथ बेरहमी से मारपीट की है। घटना में नीरा देवी सहित कुल 4 महिलाएं घायल हैं। पुलिस ने सभी धायालों को इलाज के लिए तत्काल बाघमारा सीएचसी भेजा। जहां प्राथमिक उपचार के बाद नीरा देवी की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे एसएनएमएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया। परिजनों ने उसे एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।


गौरतलब है कि ढुल्लू महतो के चिटाही स्थित जमीन को लेकर आधा दर्जन किसानों और उनके बीच लंबे समय से विवाद है। ढुल्लू महतो द्वारा जबरन जमीन पर कब्जा करने के मामले में न्याय की मांग को लेकर किसानों ने पहले भी रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया था।  जिस पर जिला प्रशासन ने न्यायिक जांच का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करा दिया था।


नीरा देवी का कहना है कि चिटाही धाम रामराज मंदिर में उसकी रैयती जमीन को सांसद ढुल्लू महतो हड़पना चाह रहे हैं। नीरा देवी का कहना है कि सांसद के इशारे पर उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है। जमीन विवाद को लेकर वर्ष 2019 में धनबाद कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसी मुकदमे में गुरुवार को गवाही थी। सांसद और उनके समर्थक पिछले एक महीने से उनलोगों पर गवाही नहीं देने के लिए दबाव बना रहे थे। इसके बावजूद उसके पति डोमन महतो व देवर गवाही देने के लिए कोर्ट चले गए।

इसकी जानकारी मिलते ही सांसद आगबबूला हो गए और दोपहर में अपने समर्थकों को भेज कर रामराज मंदिर गेस्टहाउस के पीछे उसके सब्जी के खेत को डोजर से तहस-नहस करवा दिया। इसका विरोध करने पर सांसद के समर्थकों ने उसे, उसकी बेटी और घर की दो अन्य महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडे से पीटने लगे। किसी तरह उनलोगों भाग कर जान बचाई। इसके बाद वह अपनी पुत्री व गोतनी तथा देवर के साथ बरोरा थाना पहुंची। इधर, सांसद समर्थक अजय महतो ने कहा कि नीरा देवी द्वारा उस पर लगाए गए मारपीट के आरोप बेबुनियाद हैं।


घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेत्री अनुपमा सिंह ने घायल महिला और बच्ची से मामले की जानकारी ली। यहां आने के बाद उन्हें पता चला कि उन पर कोर्ट में गवाही देने से इनकार करने का दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस को मामले की उचित जांच कर पीडि़तों को न्याय दिलानी चाहिए। पत्रकारों से ढुल्लू महतो की फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि वे अभी बाहर हैं और लौटने के बाद ही मामले पर कुछ कह पाएंगे।


 

Tags - Dhanbad News Dhanbad Latest News Dhullu Mahato Dhanbad Doman Mahato Neera Devi Anupama Devi