logo

रांची के इन इलाकों में रहने वाले 5.50 लाख लोगों को आज नहीं मिलेगा पानी, जानें क्यों

nal1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के करीब साढ़े पांच लाख की आबादी को मंगलवार को आंशिक रुप से पानी सप्लाई किया जाएगा। दरअसल रुक्का डैम के वाटर ट्रिटमेंट प्लांट और बूटी संप की साफ-सफाई की गई है। इस वजह से रुक्का से बूटी जलागार को दिनभर पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो सकी। साफ-सफाई का कार्य सोमवार देर शाम तक चला। ट्रिटमेंट प्लांट के फिल्टर बेड से लेकर पाइपलाइन की सफाई हुई। 


2-3 सालों से नहीं हुई थी सफाई 
सोमवार को भी जलापूर्ति बाधित होने की सूचना जारी की गई थी। लेकिन, सफाई से पहले जलापूर्ति कर दिए जाने के आंशिक बाधित जलापूर्ति हो पाई। बताया गया कि पेयजल स्वच्छता विभाग को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि नल से गंदा पानी आ रहा है। दो तीन साल से प्लांट की साफ-सफाई नहीं होने से यह समस्या थी। जिस पर विभाग ने संज्ञान लेते हुए तत्काल जलापूर्ति सिस्टमों की साफ-सफाई का निर्देश दिया।


आज इन इलाकों में कुछ देर के लिए नहीं रहेगी बिजली 
इधर बता दें कि कोकर डिविजन के करीब 10 मोहल्लों में मंगलवार को तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान पथ निर्माण विभाग के द्वारा बूटी मोड़ से दुर्गा सोरेन चौक तक प्रस्तावित सड़क चौड़ीकरण कार्य के लिए पेड़ों की कटाई होगी, ताकि नर्बाध बिजली की आपूर्ति की जा सके। पदाधिकारियों ने बताया कि इमाम कोठी, ढेला टोली, महावीर नगर, सरना टोली, अयोध्यापुरी, आलू गोदाम, बांधगाड़ी, हेमलता गली, खेलगांव चौक, न्यूनगर में बिजली प्रभावित रहेंगे। उन्होंने कहा कि काम पूरा होते ही बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।