logo

Ranchi : हेमंत सोरेन मामले में चुनाव आयोग के समक्ष विनोद पांडेय रखेंगे झारखंड मुक्ति मोर्चा का पक्ष

vinod1.jpg

डेस्क: 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार पांडेय चुनाव आयोग के समक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पक्ष रखेंगे। झामुमो ने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में 31 मई को होने वाली सुनवाई के लिए विनोद कुमार पांडेय को पक्षकार बनाया है। झामुमो द्वारा जारी ऑफिशियल पत्र में लिखा है कि बीजेपी की शिकायत और राज्यपाल द्वारा लिए गये संज्ञान को लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर होने वाली सुनवाई में विनोद कुमार पांडेय को अधिकृत किया गया है। 

राजनीति से प्रेरित है बीजेपी की शिकायत! 
झारखंड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय समिति द्वारा जारी लेटर में विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर राज्यपाल के समक्ष जो शिकायत दर्ज करवाई है वो आधारहीन है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 9(ए) के तहत लगाए गये आरोप बेबुनियाद हैं। विनोद कुमार पांडेय ने ये भी आरोप लगाया है कि बीजेपी, झारखंड में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की सुचारू रूप से चल रही सरकार को अस्थिर करने के इरादे से मनगढ़ंत आरोप लगा रही है जिसका कोई आधार नहीं है। मैं मामले में पक्ष रखूंगा।

 

झारखंड मुक्ति मोर्चा को पक्षकार बनाने की मांग
मामले में विनोद कुमार पांडेय की तरफ से चुनाव आयोग से मांग की गई है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को भी एक पक्ष बनाया जाये। दरअसल, जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि हेमंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के निर्वाचित विधायक हैं। वे 2019 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के सिंबल पर बरहेट विधानसभा से चुने गये।

अब उनपर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाया गया है। चूंकि, आरोप एक राजनीतिक पार्टी की तरफ से लगाया गया है इसलिए मामले में दूसरी राजनीतिक पार्टी भी पक्षकार हो सकती है। बीजेपी के आरोपों पर झामुमो भी अपना पक्ष रखना चाहती है। 

क्या केंद्रीय निर्वाचन आयोग करेगा विचार! 
ऐसे में केंद्रीय निर्वाचन आयोग से मांग की गई है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की मांग पर विचार किया जाये। झारखंड मुक्ति मोर्चा को भी 31 मई को चुनाव आयोग के सामने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में होने वाली सुनवाई में एक पक्षकार बनाया जाये। अब देखना होगा कि क्या केंद्रीय निर्वाचन आयोग झामुमो की मांग पर सहमत होती है।

क्या झारखंड मुक्ति मोर्चा को पक्षकार बनाया जाता है। हालांकि, एक बात स्पष्ट है कि पार्टी के जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार पांडेय हेमंत सोरेन का पक्ष रखेंगे।