logo

घाटशिला DSP ने टोलकर्मी को पीटा! बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी ने शेयर किया VIDEO; जांच की मांग

a403.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, घाटशिला:

घाटशिला डीएसपी कुलदीप टोप्पो द्वारा कथित तौर पर टोल कर्मी के साथ मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है। बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी ने अपने ट्विटर (एक्स) पर सीसीटीवी वीडियो शेयर कर झारखंड पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, 4 मिनट 16 सेकेंड के इस वीडियो में टोलकर्मी एक थार गाड़ी को रोकते हैं। टोलकर्मी और चालक के बीच कुछ बातचीत होती है और फिर दूसरी साइड से एक व्यक्ति उतरकर टोलकर्मियों की तरफ आता है। टोलकर्मियों और उस व्यक्ति के बीच कुछ बातचीत होती है। 

 

थार में बैठे व्यक्ति ने टोलकर्मी के साथ मारपीट की
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि थार में ड्राइविंग सीट के बगल में बैठा व्यक्ति उतरकर टोलकर्मियों के पास आता है। थोड़ी देर कुछ बातचीत होती और वह व्यक्ति 2 टोलकर्मियों को बारी-बारी से थप्पड़ मारता है। इस दौरान वहां खड़े बाकी लोग बीच-बचाव का प्रयास करते हैं। कुछ देर बाद थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति वापस थार गाड़ी में सवार होता और चला जाता है। इसका वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी ने दावा किया है कि, थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति घाटशिला का डीएसपी कुलदीप टोप्पो है। उन्होंने पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई की मांग की है। 

कुणाल षाड़ंगी ने ट्वीट कर जांच की मांग की
झारखंड पुलिस, गृह सचिव और मुख्यमंत्री कार्यालय के ऑफिशियल ट्विटर (एक्स) को टैग करते हुए कुणाल षाड़ंगी ने लिखा कि "क्या आपकी झारखंड पुलिस वाली वर्दी (या शायद वह भी नहीं है) पहने इस व्यक्ति (एसडीपीओ, घाटशिला) को खुलेआम गुंडागर्दी करने का अधिकार है? इसका चालान कटेगा या विभागीय कार्रवाई होगी? एनएच-11 स्थित कोकपाड़ा टोल पर कार्यरत इस टोल कर्मचारी का कुसूर बस इतना था कि वीआईपी लेन में घुसती थार के चालक से इनसे आईडी मांग ली थी। उसके बाद गाड़ी से उतरकर उसे बेरहमी से कई बार मारने वाला यह व्यक्ति घाटशिला का डीएसपी है। गृह सचिव जी से आग्रह है कि विषय को देखें। जमशेदपुर पुलिस क्या आपके इस पदाधिकारी को अनुमति है कि आते-जाते किसी पर भी हाथ चला दे। इस डीएसपी की मेडिकल जांच होनी चाहिए। कि कहीं नशे में तो नहीं थे?"

वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता द फॉलोअप 
कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी यह दावा किया जा रहा है कि घाटशिला डीएसपी ने ही टोलकर्मियों के साथ मारपीट की है। लोग भी इस कृत्य की निंदा कर रहे हैं। हालांकि, द फॉलोअप इस वायरल सीसीटीवी फुटेज की पुष्टि नहीं करता। द फॉलोअप इस बात की भी पुष्टि नहीं करता कि वायरल वीडियो में दिख रहा व्यक्ति घाटशिला डीएसपी कुलदीप टोप्पो ही हैं। यह जांच का विषय है।