logo

लोकसभा चुनाव के दौरान सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा का संघ ने किया विरोध 

JSSC_Main6.jpg

रांची 

लोकसभा चुनाव के दौरान सहायक आचार्य की नियुक्ति परीक्षा लिये जाने पर  पारा शिक्षकों ने आपत्ति जाहिर की है। मंगलवार को इस संदर्भ में पारा शिक्षक-गैर पारा जेटेट सफल अभ्यर्थी संघ झारखंड प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल प्रमोद कुमार कुणाल दास के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  के रविकुमार से मिला। कहा कि आचार संहिता के दरम्यान पारा शिक्षको की सभी प्रकार के छुट्टी रद्द है। कहा कि चुनाव कार्य के लिए सभी जिलो में शिक्षको की ट्रेनिंग हो रही है। चुनाव कार्य के लिए बहुत सारे पारा शिक्षक ट्रेनर के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। BLO के कार्य को भी संभाल रहे हैं। ऐसी स्थिति में सहायक आचार्य की नियुक्ति परीक्षा होना गलत है। बता दें कि ये परीक्षा झाऱखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओऱ से ली जा रही है। 

क्या कहा संघ ने 


पारा शिक्षकों के संगठन ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान अगर परीक्षा ली जाती है तो 90% टेट पास पारा शिक्षक इसमें भाग नही ले पाएंगे। सरकार को इस पर जल्द संज्ञान लेना चाहिए। चुनाव को देखते हुए इस सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा को स्थगित करना चाहिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित होने वाली सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा में काफ़ी संख्या में पारा शिक्षक भी बतौर अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं। 

ये विवशता बताई 


कहा कि सभी पारा शिक्षकों को चुनाव कार्य में भी लगाया गया है। ऐसे में वे लोग सहायक आचार्य परीक्षा में फोकस नहीं कर पाएंगे। साथ ही कुछ-कुछ जिलों में 26 अप्रैल को शाम पांच बजे तक चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित है। इधर, परीक्षा की तिथि 27 अप्रैल को निर्धारित है। इतने कम समय में जबकि चुनाव के चलते यातायात साधन भी सीमित मात्रा में चल रहे हैं, अभ्यर्थियों को दूसरे शहर पहुंच कर परीक्षा देने में दिक्कत आएगी। इसलिए संघ ने लोकसभा चुनाव पूर्ण होने तक आयोग से हस्तक्षेप कर सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा को स्थगित रखने का आग्रह किया है।

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - JSSCEXAMELECTIONJharkhand News