logo

रांची : ट्रैफिक पुलिस को छुट्टी के लिए नहीं लगाना होगा चक्कर- एसपी

941.jpg

द फॉलोअप डेस्क

ट्रैफिक पुलिस के जवानों को अब छुट्‌टी के लिए चक्कर नहीं लगाना होगा। वे एक आवेदन थानेदार को देंगे, तुरंत छुट्टी मिलेगी। अगर बहुत ज्यादा किसी तरह की परेशानी होगी तो डीएसपी को भी आवेदन देकर छुट्टी ले सकते हैं। यह बात ग्रामीण एसपी सह  प्रभारी यातायात एसपी नौशाद आलम ने रविवार को शहर के सभी यातायात थानेदार, यातायात के पुलिस जवानों और यातायात पुलिस उपाधीक्षकों के साथ बैठक में कही। उन्होंने यह भी कहा कि अब किसी भी यातायात पुलिस जवान को एक ही चौक पर लंबे समय तक रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी का समय-समय पर परिवर्तन किया जाएगा। उन्होंने सभी जवानों को हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वे निर्भीक होकर काम करें। किसी तरह की काम में कोताही ना बरतें। हालांकि, छुट्‌टी लेने की बात एसपी के द्वारा कहे जाने से ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने खूब सराहना की।

वाहन चालकों को प्यार से समझाएं, दुर्व्यवहार नहीं करें
प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने सभी पदाधिकारियों व जवानों को निर्देश दिया कि किसी भी वाहन चालक, फुटपाथ दुकानदार के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेंगे। सभी को प्यार से समझाएंगे, ताकि लोग आपकी बातों को समझे। उन्होंने कहा कि सभी चौक चौराहों में ऐसे लोग जो यातायात नियम का उल्लंघन कर रहे हैं, रेड लाइट जंप कर रहे हैं, बेतरतीब तरीके से अपना वाहन को पार्किंग किए हुए हैं,  बेतरतीब तरीके से ऑटो स्टैंड में ऑटो लगाकर जाम की समस्या पैदा कर रहे हैं इन तमाम लोगों पर नजर रखें। पहले उन्हें एक बार समझाने का प्रयास करें। नहीं माने तो ऑन द स्पॉट जुर्माना करें।

दायरे में रहकर दुकान लगाएं
फुटपाथ दुकानदारों के संबंध में ट्रैफिक एसपी ने कहा कि पहले भी समझाया गया है और बता दिया गया है कि वह अपने दायरे में रहकर ही दुकान लगाएं। इसके बाद भी कोई फुटपाथ दुकानदार अपनी दुकान बेतरतीब तरीके से अपना सामान लगाते हैं तो उस पर नजर रखें और जुर्माना करें। उन्होंने कहा कि कचहरी चौक, लालपुर, कांटा टोली, चर्च रोड, बहु बाजार, मिशन चौक और खासकर शहीद अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर सुजाता चौक तक किसी भी तरह का वाहन सड़क के किनारे खड़ी नजर ना आए। साथ ही यह भी कहा कि जो हरमू रोड, रातू रोड, किशोरी यादव चौक की तरफ का जिम्मा संभाल रहे हैं वे इस बात का गौर करेंगे और पूरी ईमानदारी के साथ शहर को जाम मुक्त बनाएंगे।