logo

हेमंत सोरेन की रिमांड का आज आखिरी दिन, ईडी और समय की कर सकती है मांग

ed59.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जमीन घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड का आज आखिरी दिन है। ईडी की विशेष अदालत में आज फिर हेमंत सोरेन की पेशी होगी। कोर्ट फिर तय करेगा कि हेमंत सोरेन ज्यूडिशियल कस्टडी में जाएंगे या फिर ईडी को उनकी रिमांड मिलेगी। माना जा रहा है कि ईडी हेमंत सोरेन से और पूछताछ करना चाहती है। इसलिए वह कोर्ट से फिर से हेमंत सोरेन की रिमांड की मांग करेगी। 


बता दें कि 31 जनवरी को ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें 1 फरवरी को कोर्ट में पेश करते हुए ईडी ने 10 दिनों की रिमांड मांगी थी। जिसपर कोर्ट ने 2 फरवरी को हेमंत सोरेन को 5 दिनों की ईडी रिमांड पर भेज दिया था। 3 फरवरी से ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू की। इस दौरान 5 फरवरी को कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद हेमंत सोरेन चंपई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने सरकार के पक्ष में अपना वोट दिया। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद फिर ईडी उन्हें अपने साथ ले गई थी।  जिसके बाद फिर उनसे पूछताछ की गई। 


31 जनवरी को 7 घंटे हुई थी पूछताछ 
बता दें कि जमीन घोटाला मामले में ईडी ने 31 जनवरी को करीब 7 घंटे की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। हेमंत सोरेन पर 8.50 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का आरोप है. ईडी का आरोप है कि इस जमीन की खरीद-बिक्री के तहत मनी लॉन्ड्रिंग की गई है।