logo

बानो का अनोखा बैंक : पैसा निकालने के लिए धूप में लगना पड़ता है लाइन, चक्कर खाकर गिरी युवती, जाने फिर क्या हुआ

BANO.jpg

द फॉलोअप डेस्क   

सिमडेगा जिले के बानो प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में बुधवार को पैसे निकालने गई युवती अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ी। जिस कारण वह बेहोश गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बेहोशी की हालात में ही उसे जूस पलिया। जिसके बाद इलाज के लिए सीएचसी केंद्र में ले गए। होश आने के बाद अनामिका टोपनो ने बताया वह अहले सुबह 7 बजे से ही लगातार लाइन में खड़ी होकर अपनी पारी का इंतजार कर रही थी। कड़ी धूप के कारण चक्कर आया और अचानक वो गिर गई। जानकारी के मुताबिक युवती बानो प्रखंड के बेड़ाईरगी पंचायत के रहने वाली है। वहीं, बानो सीएचसी प्रभारी संजय कुमार रवि ने बताया कि युवती खाली पेट थी। कड़ी धूप में खड़े रहने के कारण उसे चक्कर आया था। जिस वजह से वह गिर गई थी। फिलहाल, युवती की हालत स्थिर है और खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें: दीपक प्रकाश-बाबूलाल मरांडी से जेएमएम ने पूछा सवाल, भाजपा कार्यकर्ताओं के हाथ में पत्थर- बोतल कहां से आए

ग्राहक सुबह 7 बजे ही लग जाते है लाइन

जानकारी के मुताबिक बैंक के ग्राहक सुबह 7 बजे से ही लाइन में आकर लग जाते हैं। ताकि उन्हें जल्द से जल्द पैसा मिल सके। लेकिन, भीड़ इतनी अधिक रहती है कि सुबह से लेकर शाम तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ता है। इसके बावजूद भी उन्हें कुछ ग्राहक को खाली हाथ लौटना पड़ जाता है, कभी कैश खत्म, तो कभी लिंक फेल आदि कई समस्या लगातार बनी रहती है। बैंक के बाहर ग्राहकों के सुविधा के लिए न तो पानी की व्यवस्था, न खड़े होने के लिए उपयुक्त छायादार स्थान, ना ही बैंक के द्वारा टेंट की व्यवस्था की गई है। वहीं, ग्राहक को कड़ी धूप में खड़े होने को विवश होना पड़ता है। लेकिन, फिर भी ग्राहक अहले सुबह से लगातार लाइन में भूखे प्यासे खड़े होकर अपनी पारी का इंतजार करते है।  

शेड के लिए उच्च पदाधिकारी को दी जानकारी- शाखा प्रबंधक    

जब इस संबंध में शाखा प्रबंधक से पूछा गया तो उन्होंने कहा की प्रत्येक वर्ष बैंक के बाहर टेंट का इंतजाम किया जाता है। इस वर्ष भी इसकी व्यवस्था करने के लिए अपने उच्च पदाधिकारी को जानकारी दी गई है। आदेश आने के बाद व्यवस्था किया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया कि बैंक के अंदर पीने के पानी की व्यवस्था है। इसके साथ बताया कि अब बानो प्रखंड में दो स्थानों में पासबुक प्रिंट के लिए व्यवस्था किया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि कनरोवां गांव के परमिला देवी के सीएससी सेंटर और हरीश सिंह के सीएससी सेंटर में भी ग्राहक अपना पासबुक का प्रिंट और जमा निकासी का कार्य एवं अन्य कई स्थानों में बैंक ऑफ इंडिया के सीएससी सेंटर में भी जमा या निकासी कर सकते है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT