logo

स्विफ्ट डिजायर कार से चोरी करते थे गुमला के 'रईस' चोर, कारनामें जान हैरानी होगी

्ाेगीा.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला

झारखंड के गुमला में चोरों के ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जिसके कारनामें जानकर आप अपना सिर पीट लेंगे। चोरी में रईसी के इस्तेमाल का यह शायद पहला मामला होगा। कहना गलत नहीं होगा कि ऐसे चोर या तो यशराज बैनर की धूम सीरीज की फिल्मों में दिखते हैं या फिर झारखंड के गुमला में दिखे हैं। दरअसल, गुमला का यह गिरोह स्विफ्ट डिजायर कार में बैठकर चोरियां करने जाता था। गिरोह का निशाना होते थे स्कूल। मतलब! सुनकर तो ऐसा लगता है कि गिरोह इंटेलेक्चुअल चोरों का है। हो सकता है कि बचपन में मास्टरजी ने कहा होगा कि जिंदगी में चाहे जो बनना स्कूल को मत भूलना। अब बिचारे इत्तेफ़ाक से चोर बन गए और स्कूलों को ही अपना कार्यस्थल बना लिया। खैर...कारण जो भी हो। स्विफ्ट डिजायर कार में चोरी करने वाला यह गिरोह खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

विस्तार से पूरा मामला समझाते हैं
गुमला के बसिया थानाक्षेत्र के कुम्हरी टोला हाई स्कूल में 28 सितंबर को चोरी हुई थी। 29 सितंबर को बसिया थाने में स्कूल प्रबंधन ने बसिया थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई। 28 अक्टूबर को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 3 चोरों को धर दबोचा। पुलिस ने चोरी के आरोप में 30 साल के दानिश अकरम, 25 साल के इमरान आलम और 24 साल के अजीज अंसारी को गिरफ्तार किया। इन तीनों ने जब अपने कारनामें बताए तो पुलिस के भी होश उड़ गए। तीनों ने पुलिस का बताया कि वे पहले स्कूलों सहित अन्य स्थानों पर स्विफ्ट डिजायर कार में घूम–घूमकर रेकी किया करते थे। इसके बाद टाटा मैजिक गाड़ी ले जाकर उसमें चोरी का सामान ढोते थे। हालांकि, कुछ समय पहले चोरी के सामान के साथ मैजिक गाड़ी पकड़ी गई। इसके बाद गिरोह में सिसई के रहने वाले गैरेज संचालक इमरान आलम के गैरेज में मरम्मत के लिए आने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। 

चोरों की निशानदेही पर सामान बरामद किया गया

इन्होंने बताया कि उनका गिरोह अब तक 2 दर्जन से ज्यादा स्कूलों में मिड डे मील का चावल, गैस सिलेंडर, बर्तन, बैटरी और इन्वर्टर चुरा चुका है। इन्होंने कॉपी किताब तक को नहीं छोड़ा। इनकी निशानदेही पर भडंगा गांव के एजातजुल अंसारी के घर से चोरी का इन्वर्टर और बैटरी मिला। सिसई के इश्तेहार अंसारी के घर से चोरी का गैस सिलेंडर मिला। भरनो के वाहिद अंसारी के घर से बर्तन बरामद किया गया। गिरोह के सदस्यों से चोरी का माल बेचने के बाद डिजिटल पेमेंट के जरिए पैसों का बंटवारा किया। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने गुमला के बसिया, भरनो, सिसई, कामदारा, तोरपा और बेरो में चोरी की वारदातों का अंजाम दिया। गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश जारी है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N