logo

पटना  : एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान में लगी आग हुआ जोरदार धमाका ,सवार थे 185 यात्री 

spicejet-1655622861.jpg

डेस्क :
पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट में रविवार को अचानक आग लग गई। पटना एयरपोर्ट से  स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-725 के उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही विमान के इंजन में आग लग गई। आग लगने के बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है। विमान ने दोपहर 11.55 पर उड़ान भरी थी, 12.20 पर विमान में धमाके के साथ आग लग गई। 10 मिनट बाद पायलट ने सूझबूझ से विमान को एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया। पटना जिलाधिकारी का कहना है कि बर्ड हीटिंग की वजह से इंजन में आग लगी होगी।

फ्लाइट में 185 यात्री थे सवार 
स्पाइस जेट की फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे। फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। फिलहाल यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। जांच के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि किस वजह से इंजन में आग लगी थी।

तेज आवाज के साथ उठने लगा धुआं ,पाइलट ने कहा स्थिति नियंत्रण में 
घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही उसमें तेज धमाका हुआ। आवाज इतना जोरदार था कि सभी सहम गए। इसके बाद आग की लपटें उठने लगी। इसके बाद एयरपोर्ट के साथ पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।फ्लाइट में बैठे पैसेंजर ने कहा कि विंडो से स्पार्क निकलता हुआ दिख रहा था। हमलोग विंडो साइड में बैठे थे। आग का स्पार्क साफ दिखाई दे रहा था। इसी दौरान पायलट ने कहा- स्थिति नियंत्रण में है। तब लोगों ने चैन की सांस ली। 

बर्ड हीटिंग की जताई गई आशंका 
घटना के तुरंत बाद पटना के सभी बड़े अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा ली गई है। विमान के एक विंग में आग लग गई थी। किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पटना के  DM चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि ये वर्ड हीट का मामला हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।