logo

रोपवे हादसा : त्रिकूट रोपवे हादसे में जिनकी जान गई उनके आश्रितों को कंपनी की तरफ से मिलेगा 25-25 लाख सहायता राशि

ropeway3.jpg

रांची: 
देवघर के त्रिकूट रोपवे हादसे में जिनकी मौत हो गयी थी उऩके आश्रितों को कंपनी की तरफ से  25-25 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। दामोदर रोपवे इंफ्रा लिमिटेड ने मदद का हाथ बढ़ाया है। कंपनी के जनरल मैनेजर महेश मोहिता ने  देवघर जिला प्रशासन को  यह जानकारी दी है। 12 अप्रैल को रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रु मुआवजा देने की घोषणा की थी। महेश मोहिता ने यह भी कहा कि अगर पीड़ित परिवार का कोई सदस्य रोपवे कंपनी में काम करना  चाहेगा तो उसे रोजगार भी दिया जाएगा। 


बेटे को नहीं है कोई जानकारी
हालांकि मृतक शोभा देवी के बेटे अमित ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि कंपनी की तरफ से पूर्व में यह जरूर कहा गया था कि पीड़ित परिवार के लिए कुछ किया जाएगा। कंपनी के जीएम ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि हादसे में आनंद नाम का डेढ़ साल का एक बच्चा घायल हुआ है। उसका इलाज मेडिका में चल रहा है। कंपनी ने बच्चे के इलाज में हो रहे खर्च को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।  लेकिन उन्होंने कहा है  कि बच्चे के लिए भी कंपनी की तरफ से जरूर कुछ किया जाएगा। 


इन तीनों की हुई थी मौत 
गौरतलब है कि 10 अप्रैल त्रिकूट पर्वत पर रोपवे हादसे में तीन लोगों की मौत हुई थी। हादसे के दिन ही सारठ निवासी सुमंती देवी नामक एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 11 अप्रैल को दुमका निवासी राकेश मंडल और 12 अप्रैल को देवघर निवासी शोभा देवी की मौत हो गई थी।