logo

गिरिडीह : पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार, साथ में दो समर्थकों को भी पुलिस ने पकड़ा

joioio0i.jpg

गिरिडीहः
आजाद भारत में अब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं, जी हां कल से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जा रहे हैं। ताजुब्ब की बात तो यह है कि जब एक शख्स कह रहा है पाकिस्तान जिंदाबाद तो उसे सर्मथन देने के लिए पूरा भीड़ भी साथ में कह रहा है जिंदाबाद, जिंदाबाद। वीडियो का नजारा देखकर आपको ऐसा लग रहा होगा जैसे कोई जूलूस या रैली है। जी हां यह एक जूलूस ही हैं जो  मुखिया प्रत्याशी के नामांकन के दौरान निकाला गया था। पाकिस्तान जिंदाबाद का यह पूरा माजारा क्या है आइए समझते हैं।  


क्या है मामला 
वायरल वीडियो के अनुसार गांडेय प्रखंड के डोकोडीह पंचायत के मुखिया प्रत्याशी के तौर पर मो. शाकिर नामक व्यक्ति बुधवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने जा रहा था. यह समर्थकों के साथ गांडेय प्रखंड मुख्यालय पहुंचा ही था कि यहीं पर कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया। मामला बुधवार दोपहर का है, जब मुखिया मो. शाकिर  प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ एक गाड़ी पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे थे. इस दौरान जब सभी अंचल कार्यालय पहुंचे, तो मो. शाकिर तो गाड़ी में माला पहने खड़े थे। समर्थकों की भीड़ नीचे उतर कर उनके समर्थन में नारेबाजी करती रही.समर्थकों ने इस दौरान नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के  नारे लगाना शुरू कर दिया। 


तीन लोग गिरफ्तार 
हैरानी की बात रही कि मुखिया प्रत्याशी मो. शाकिर  ने भी नारेबाजी कर रहे समर्थकों को रोकना जरूरी नहीं समझा. इस दौरान गांडेय थाना के आईआरबी के कई जवान भी वहां मौजूद थे. किसी ने नारेबाजी करनेवालों को  रोका तक नहीं. गांडेय के अंचलधिकारी रफी आलम और गांडेय थाना प्रभारी हसनैन ने भी इसकी पुष्टि की है। अधिकारियों ने बताया कि यह गंभीर मामला है. वैसे सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर जांच कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की कारवाई की गई है. इस मामले में मुखिया समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हो गयी है। गिरफ्तार लोगों में मो. शाकिर, दो समर्थक आसिफ और सोहेब शामिल है। 


नामांकन रद्द करने का परामर्श 
प्रशासनिक सूत्रों की माने तो आरोपी मुखिया का नामांकन रद्द किए जाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग से परामर्श मांगा है. लिहाजा, राज्य निर्वाचन आयोग से निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन कार्रवाई कर सकता है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने के आरोप में जिन तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उसमे एक आरोपी आसिफ गांडेय के परमाडीह गांव का रहने वाला है. जबकि मुखिया साकिर हुसैन और दूसरा आरोपी सोहैब ढोकोडीह पंचायत का रहने वाला है। 


नाम का उच्चारण नहीं कर पा रहा था
हालांकि एक मीडिया चैनल से बात करते हुऐ प्रत्याशी मो. शाकिर  ने कहा कि उनके जुलूस में किसी ने भी देश विरोधी या पाकिस्तान जिंदाबाद नारा नहीं लगाया है. शाकिर का कहना है कि दरअसल उनके जुलूस में बबलू तुरी नाम का युवक भी था जो उनके नाम का नारा लगा रहा था. लेकिन वह उसके नाम का उच्चारण नहीं कर पा रहा था. ऐसे में लोगों को लग रहा है कि नारा पाकिस्तान का लगा है जो गलत है. दूसरी तरफ देर शाम को इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली है. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है.