logo

Jharkhand News : रांची सिविल कोर्ट के 600 वकीलों की कुर्सी छिनेगी, वजह हैरान करने वाली है...

civil_court_ranchi.jpg

रांचीः
रांची सिविल कोर्ट के सैकड़ों अधिवक्ताओं की कुर्सी खतरे में है। जो अधिवक्ता बिना बार एसोसिएशन से निबंधन कराए प्रैक्टिस कर रहे हैं उनकी कुर्सी छिनेगी। एसोसिएशन जो सुविधाएं दे रहा है वो भी समाप्त की जाएगी। फिलहाल रांची सिविल कोर्ट में 4 हजार वकील बार एसोसिएशन के सदस्य हैं, जिनकी कुर्सी खतरे में है उनकी संख्या 600 के आस पास है। बार एसोसिएशन अपने सभी सदस्यों को बैठने की व्यवस्था नहीं करवा पा रहा है। बैठने की जगह नहीं मिल रही है इसलिए उन्हें भटकना पड़ता है। इससे क्लाइंट भी नहीं मिल पाते हैं। बार एसोसिएशन सर्वे कराकर वैसे बिना निबंधन के कुर्सी पाने वाले अधिवक्ताओं को बाहर करेगी। 


जल्द समस्या समाप्त होगी
बार एसोसिएशन के सचिव संजय विद्रोही ने बताया कि उन्हें मालूम चला है कि 600 ऐसे अधिवक्ता हैं जो एसोसिएशन के सदस्य नहीं हैं। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में इसके लिए सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद सदस्य होने के बावजूद जिन्हें कुर्सी नहीं मिल रही है, उनकी समस्याएं समाप्त हो जाएगी। 


निकाले गये वकीलों को भी दिया जाएगा मौका
संजय विद्रोही ने कहा कि उन अधिवक्ताओं को भी सदस्य बनने का मौका दिया जाएगा। ऐसे अधिवक्ता एसोसिएशन कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। अभी रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं को बैठने के लिए दो जगह दी गई है। एक पुराना बार भवन है। इसके अलावा कोर्ट कैंपस में ही चार तल्ले का नया बार भवन बनाया गया है।