logo

Ranchi : रांची में टेन एक्स राइफल क्लब का उद्घाटन, निशानेबाजी को मिलेगा बढ़ावा

shooting.jpg

रांची: 

रांची डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन के तत्वाधान में आज कडरू में टेन एक्स राइफल क्लब का विधिवत उद्घाटन किया गया। रखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विनय कुमार, रांची डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन के सचिव वेद रतन  और संयुक्त सचिव रंजन कुमार उर्फ मुकुल ने दीप प्रज्वलित कर तथा फीता काटकर इसका उद्घाटन किया ।     

ओलंपिक में शुरुआत से शामिल है शूटिंग
उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि 1896 में आधुनिक ओलंपिक की शुरुआत हुई थी और पहले ओलंपिक में जिन 9 खेलों को शामिल किया गया उनमें एक निशानेबाजी भी था। उन्होंने कहा कि तब से लेकर आज तक हर ओलंपिक खेल में निशानेबाजी की प्रतियोगिता आयोजित होती रही है और पिछले कुछ वर्षों में भारतीय निशानेबाजों ने देश और दुनिया में बेहतर प्रदर्शन किया है।


उन्होंने कहा कि झारखंड में निशानेबाजी को बढ़ावा देने के लिए राज्य के कई हिस्सों में क्लब खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रांची का यह क्लब नए खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

रांची जिला में निशानेबाजी को बढ़ावा
इस मौके पर सचिव रतन ने कहा कि रांची जिला में निशानेबाजी को बढ़ावा देने के लिए कई काम किए जा रहे हैं और इसके तहत इस क्लब में नए खिलाड़ियों को प्रशिक्षण लेने का मौका मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि आने वाले वर्षों में रांची के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे।

खिलाड़ियों को मिलेगी बेहतर सुविदा
संयुक्त सचिव मुकुल ने कहा कि रांची के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए एसोसिएशन लगातार प्रयासरत है। इस क्लब से खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण  मिले और नए खिलाड़ी तेजी से उभरे इसके लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज राहुल कुमार यादव, आकाश कुजुर, अजय नाग, चयन कुमार और रंजन कुमार आदि मौजूद थे।