logo

350 करोड़ रुपये से चमकेगा टाटानगर रेलवे स्टेशन, प्रधानमंत्री ने दी सौगात

pppppp.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमशेदपुर के टाटानगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने को लेकर काम शुरू कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली से ऑनलाइन 71 स्टेशनों को पुनर्विकसित करने का शिलान्यास कर दिया है। इसके साथ ही चक्रधपुर अंतगर्त आने वाले टाटानगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने की घोषणा की गई। इसका काम जल्द शुरु होगा। जिसमें बताौर मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शिरकत की। साथ ही इस मौके पर जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद बिद्युत बरण महतो, दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम ऐके मिश्रा, चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ऐजे राठौर के अलावा रेल और जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी मौजूद रहे।


लोगों में काफी उत्साह
शिलान्यास के दौरान सांसद विद्युत वरण महत्व ने बताया कि ओवरब्रिज और अंडरब्रिज निर्माण को लेकर गोविंदपुर समेत अन्य क्षेत्र के निवासियों में उत्साह है लोगों ने रेलवे के नव निर्माण योजना का स्वागत किया है। जमशेदपुर और कोल्हान की योजनाओं को प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल करने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बधाई के पात्र हैं।

चक्रधरपुर रेल मंडल के अन्य स्टेशनों में भी कार्यक्रम का आयोजन

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 554 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 1500 फुटओवर ब्रिज एवं अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस क्रम में चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत गोविंदपुर में रेलवे अंडर ब्रिज, सालगझूड़ी में रेलवे ओवर ब्रिज, बारहागोड़ा में रेल ओवरब्रिज और टाटानगर रेलवे स्टेशन में फैब्रिकेशन कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया। चक्रधरपर रेल मंडल के अंतर्गत 18 रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 580 करोड़, अंडरपास और ओवरब्रिज के लिए 550 करोड़ की योजना प्रस्तावित है, जबकि टाटानगर रेलवे स्टेशन को 335 करोड़ रुपए से डेवलप किया जाएगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/BWWTBksw7AqHzvtefAvNyy